Move to Jagran APP

Amazon ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया Toy Store, घरेलू खिलौना निर्माताओं को मिलेगा फायदा

Amazon India प्लेटफॉर्म पर करीब 15 राज्यों के खिलौना बिक्रेता अपने प्रोडक्ट को शोकेस कर पाएंगे जहां ट्रेडिशनल खिलौने होममेड खिलौने के साथ एजूकेशनल बेस्ड खिलौनों की एक लंबी कैटेगरी मिलेगी। साथ ही इससे खिलौनों के घरेलू ब्रांड और मैन्यूफैक्चर्स को व्यापार बढ़ाने में मदद मिलेगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 01:37 PM (IST)
Amazon ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया Toy Store, घरेलू खिलौना निर्माताओं को मिलेगा फायदा
यह Amazon की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. ई-कॉमर्स साइट Amazon India ने मेड इन इंडिया Toy Store की लॉन्चिंग का आज ऐलान कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इससे लोकल खिलौने बनाने वाले कारीगरों और बिक्रेताओं को फायदा मिलेगा। दरअसल लॉकडाउन के दौर में ऑनलाइन खरीददारी का चलन बढ़ा है। ऐसे में मेड इन इंडिया खिलौनों को ऑलनाइन स्पेस देने के लिए अमेजन की तरफ से Toy Store को लॉन्च किया गया है।  

loksabha election banner

क्या होगा खास 

Amazon India प्लेटफॉर्म पर करीब 15 राज्यों के खिलौना बिक्रेता अपने प्रोडक्ट को शोकेस कर पाएंगे, जहां ट्रेडिशनल खिलौने, होममेड खिलौने के साथ एजूकेशनल बेस्ड खिलौनों की एक लंबी कैटेगरी मिलेगी। मेड इन इंडिया स्टोर की लॉन्चिंग से खिलौनों के घरेलू ब्रांड और मैन्यूफैक्चर्स को अपने व्यापार को बढ़ाने में मदद मिलेगी। Amazon India का मेड इन इंडिया Toy Store भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभिनयान के लिए भी मददगार साबित होगा। बता दें कि पीएम मोदी की तरफ से हाल ही में लोकल खेल और लोकल खिलौनों के इस्तेमाल को प्रोत्साहित किया गया था। 

खिलौनों के घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मिलेगी मदद  

Amazon India के वाइस प्रेसिडेट मनीष तिवारी ने कहा कि हम लोकल टैलेंट को सपोर्ट देने और उसे आगे बढ़ाने का काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भारत ट्रेडिशनल आर्ट, क्रॉफ्ट और खिलौनों का बड़ा बाजार रहा है। ऐसे में नए ऑनलाइऩ स्टोर से खिलौनों के घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।  Amazon India के मुताबिक उसकी तरफ से मेड इन इंडिया प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। Amazon ने सितंबर 2020 में हैंडीक्रॉफ्ट मेला लॉन्च किया था, जिसमें 55,000 से ज्यादा यूनीक प्रोडक्ट समेत 270 से ज्यादा आर्ट और क्रॉफ्ट को पेश किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.