Move to Jagran APP

Amazon Echo की कीमत में हुई ₹ 1000 की कटौती, जानें अब कितने में मिलेगा स्मार्ट स्पीकर

Amazon Echo की कीमत में 1000 रुपये की कटौती की गई है। यह ऑफर 11 अप्रैल तक ही वैध है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 10:31 AM (IST)
Amazon Echo की कीमत में हुई ₹ 1000 की कटौती, जानें अब कितने में मिलेगा स्मार्ट स्पीकर
Amazon Echo की कीमत में हुई ₹ 1000 की कटौती, जानें अब कितने में मिलेगा स्मार्ट स्पीकर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Amazon Echo की कीमत को भारत में कम कर दिया गया है। हालांकि, यह प्राइस कट अस्थायी है। इसे अब 8,999 रुपये के बजाय 7,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस पर 1,000 रुपये की कटौती की गई है। यह ऑफर 11 अप्रैल तक ही वैध है। इस बात की जानकारी मुंबई आधिरत एक रिटेलर ने दी है। Echo smart speaker को वर्ष 2017 में 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। पिछले वर्ष जून में इसकी कीमत को 1,000 रुपये कम किया गया था जिसके बाद इसे 8,999 रुपये में खरीदा जा रहा था।

prime article banner

Amazon Echo के फीचर्स:

यह एक हैंड्स-फ्री स्मार्ट स्पीकर है। यह Alexa वर्चुअल अस्सिटेंट के साथ आता है जिसके जरिए गाना सुनना, कॉल करना, मौसम का हाल जानना और स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल करने जैसे काम किए जा सकते हैं।Amazon Echo में  7 माइक्रोफोन दिए गए हैं। साथ ही इसमें बीम-फोमिंग तकनीक और नॉयस कैंसलेशन भी शामिल है। Alexa यूजर की वॉयस कमांड को कमरे में किसी भी जगह से साफ सुन सकता है। इसमें 2.5 इंच का डाउन-फायरिंग वूफर मौजूद है। साथ ही 0.6 इंच का ट्विटर और 360-डिग्री डायरेक्शन में ऑडियो आउटपुट भी दिया गया है। यह डॉल्बी प्रोसेसिंग और डायनेमिक बास के साथ आता है जो JioSaavn, TuneIn और Prime Music के जरिए गानें प्ले कर सकते हैं। इसे स्मार्टफोन और टैबलेट से ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यूजर्स Alexa ऐप के जरिए कॉलिंग और मैसेज जैसे काम कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉइड और iOS में उपलब्ध है। इसे डेस्कटॉप ब्राउजर से भी एक्सेस किया जाता है। यह लाइट्स, प्लग्स और Philips, Syska, TP-Link और Oakter जैसे कनेक्टेड डिवाइसेज को भी कंट्रोल कर सकता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ फीचर मौजूद हैं। यह ब्लैक, व्हाइट और ग्रे कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है।

Amazon द्वारा पेश किए गए इस स्मार्ट स्पीकर को 10,999 रुपये से कम कीमत में खरीदा जा सकता है। यह स्पीकर आपके बेहद काम आएगा। आप इसे Amazon की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Click here to Buy on Amazon

यह भी पढ़ें:

PUBG Mobile के अलावा Fortnite समेत ये फ्री गेम्स आ सकते हैं आपको पसंद

Huawei P30 Pro vs Samsung Galaxy S10 plus vs Google Pixel 3 XL: पढ़ें कंपेरिजन

Honor 20i और MagicBook 2019 अप्रैल 17 को होंगे लॉन्च, पढ़ें फीचर्स  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.