Move to Jagran APP

सैमसंग का Bixby अब देगा एप्पल के Siri को कड़ी टक्कर, जानें इसके बारे में विस्तार से

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड पर्सनल असिस्टेंट Bixby एप्पल के सिरी को कड़ी टक्कर देगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 01:11 PM (IST)
सैमसंग का Bixby अब देगा एप्पल के Siri को कड़ी टक्कर, जानें इसके बारे में विस्तार से
सैमसंग का Bixby अब देगा एप्पल के Siri को कड़ी टक्कर, जानें इसके बारे में विस्तार से

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड पर्सनल असिस्टेंट Bixby लॉन्च किया है। यह लॉन्च कंपनी के इतिहास का सबसे अहम एलान बताया जा रहा है। यह एप्पल के सिरी को कड़ी टक्कर देगा। Bixby यूजर की आवाज के साथ काम करेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप इससे स्क्रीन की ब्राइटनेस कम करने के लिए कहेंगे तो ये कर देगा। साथ ही अगर आप किसी जगह की फोटो दिखाने के लिए कहेंगे, तो वो काम भी Bixby कर देगा।

loksabha election banner

जानें क्या है Bixby?

Bixby आर्टिफिशियल इंटेलिंजेंस बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट है, जिसे आसान बनाने की कोशिश की गई है। इसके जरिए घर के टीवी, एयर कंडीशन और फोन को यूज किया जा सकता है।

कैसे करेगा काम?

इसे इस्तेमाल करने के लिए Galaxy S8 में दिए गए डेडिकेडेट बटन को यूज करना होगा। यह वॉल्यूम बटन के नीचे दिया गया होगा। इसे प्रेस करते ही आपको बोलकर कमांड देनी होगी। यही नहीं, यूजर Bixby को बोलकर भी ऑन कर सकते हैं। आपको बता दें कि Bixby वॉयस कमांड पर ही काम करेगा। Bixby ना सिर्फ सैमसंग एप्स के लिए काम करेगा, बल्कि यह दूसरे एप के साथ भी काम करेगा। कंपनी ने इवेंट के दौरान बताया कि अगर यूजर Bixby से किसी पेज का स्क्रीनशॉट लेकर किसी व्यक्ति को भेजने के लिए कहेंगे तो ये सेंड कर देगा।

Bixby कैमरा भी करेगा कंट्रोल:

Bixby के जरिए Galaxy S8 के कैमरे को भी कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी की मानें तो कैमरा के साथ Bixby कई काम कर सकता है। इनमें प्रोडक्ट सर्च, वाइन सर्च, ट्रांस्लेसन टेक्स्ट और QR कोड स्कैनिंग जैसे काम शामिल हैं।

यह भी पढ़े,

पिछले कुछ समय में आए ये हैं टॉप 5 प्रीमियम स्मार्टफोन्स की लिस्ट 

शाओमी रेडमी 4ए की दूसरी सेल आज दोपहर 12 बजे से अमेजन पर होगी शुरु, कीमत मात्र 5999 रुपये 

रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप के लिए 5 करोड़ यूजर्स ने कराया रजिस्ट्रेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.