Move to Jagran APP

Airtel vs Jio vs Vodafone: इन प्लान्स में मिलेगा 2GB डेली डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ

अगर आप ज्यादा इंटरनेट का उपयोग करते हैं तो आपको ऐसा प्लान लेने की जरूरत है जिसमें अधिक डाटा की सुविधा के साथ ही कई बेनिफिट्स भी मिले। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे प्लान्स लेकर आए हैं जिनमें आपको 2GB डेली डाटा का लाभ मिलेगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 01:12 PM (IST)
Airtel vs Jio vs Vodafone: इन प्लान्स में मिलेगा 2GB डेली डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंटरनेट का इस्तेमाल आजकल यूजर्स के बीच काफी बढ़ गया है। खासतौर पर कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम के दौरान अधिकतर लोग घरों से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं। ऐसे में अधिक डाटा और हाई स्पीड वाले इंटरनेट प्लान की आवश्कयता होती है। टेलिकॉम कंपनियां भी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अधिक डाटा वाले प्लान्स बाजार में उतार चुकी हैं। यहां हम Airtel, Jio और Vodafone जैसी लोकप्रिय कंपनियों के ऐसे ही कुछ प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें लंबी वैलिडिटी के साथ ही आपको 2GB डेली डाटा मिलेगा। 

prime article banner

Bharti Airtel

Bharti Airtel का 2,698 रुपये वाला प्लान एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। यानि इस बीच आपको बार-बार बिल पे करने की जरूरत नहीं हैं। 365 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको डेली 2GB हाई स्पीड डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं इस प्लान में डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। प्लान के साथ एक साल का Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री मिलेगा। जबकि इसकी कीमत 399 रुपये है। 

Reliance Jio

Reliance Jio की बात करें तो यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी हर कीमत के प्लान पेश कर चुकी है। जिनमें हाई स्पीड डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वहीं कंपनी के सलाना प्लान पर नजर डालें तो आप 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2,599 रुपये वाले का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में 2GB डेली डाटा मिलेगा। वहीं जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। जबकि अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को 12,000 मिनट्स फ्री मिलेंगे। 12,000 मिनट्स की लिमिट खत्म होने के बाद अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए चार्ज लगेगा। इस प्लान में Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन और 100 एसएमएस डेली मिलेंगे।

Vodafone idea

Vodafone idea के सलाना वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 2,595 रुपये है। इस प्लान के तहत यूजर्स को डेली 2GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिलेगा। इसके अलावा आप सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही हर रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इतना ही नहीं, इस प्लान के साथ यूजर्स को एक साल के लिए ZEE5 Premium का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा, जिसकी कीमत 999 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.