Move to Jagran APP

जियो को टक्कर देने एयरेटल ने 200 से ज्यादा 4जी स्मार्टफोन्स पर पेश की VoLTE सर्विस

एयरटेल ने अब 200 से ज्यादा 4जी स्मार्टफोन्स पर VoLTE सर्विस उपलब्ध करा दी है। इसके जरिए यूजर्स HD क्वालिटी पर वॉयस कॉलिंग और फास्ट स्पीड इंटरनेट का अनुभव ले पाएंगे

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 11:12 AM (IST)
जियो को टक्कर देने एयरेटल ने 200 से ज्यादा 4जी स्मार्टफोन्स पर पेश की VoLTE सर्विस
जियो को टक्कर देने एयरेटल ने 200 से ज्यादा 4जी स्मार्टफोन्स पर पेश की VoLTE सर्विस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद से VoLTE सर्विस काफी लोकप्रिय हो गई थी। इस सर्विस को लेकर टेलिकॉम कंपनियों के बीच वॉर छिड़ गई थी। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया काफी समय से VoLTE सर्विस को लेकर ट्रायल कर रही हैं। इसी बीच एयरटेल ने अब 200 से ज्यादा 4जी स्मार्टफोन्स पर VoLTE सर्विस उपलब्ध करा दी है। इसके जरिए यूजर्स HD क्वालिटी पर वॉयस कॉलिंग और फास्ट स्पीड इंटरनेट का अनुभव ले पाएंगे। इस बात की जानकारी कंपनी ने दी है।

loksabha election banner

एयरटेल का क्या है कहना?

एयरटेल ने बताया कि ओप्पो, वीवो, एप्पल, सैमसंग, वनप्लस, नोकिया, पैनासोनिक, शाओमी, कार्बन, लावा और पैनासोनिक जैसे लोकप्रिय ब्रैंड्स के 4जी स्मार्टफोन पर यूजर्स एयरटेल की VoLTE सर्विस के जरिए HD क्वालिटी पर वॉयस कॉलिंग का आनंद उठा पाएंगे। साथ ही फास्ट इंटरनेट स्पीड पर ब्राउजिंग भी कर पाएंगे। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि भारत में हाई-स्पीड डाटा की मांग बढ़ती जा रही है। इसी के चलते कंपनी ने VoLTE सर्विस पेश की है। कंपनी ने बताया कि जहां 4जी नेटवर्क उपलब्ध नहीं होगा, वहां एयरटेल VoLTE सर्विस 3जी/2जी में कनवर्ट हो जाएगी। इससे ग्राहक हमेशा कनेक्टेड रहेंगे।

VoLTE क्या है?

VoLTE एक ऐसा फीचर है जो कॉलिंग को और बेहतर बनाता है। 2G और 3G को जहां वॉयस कॉलिंग के आधार पर लाया गया था वहीं, 4G डाटा पर आधारित नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी है। यह कॉल को डाटा फॉर्मेट में उपलब्ध कराता है। आज के परिप्रेक्ष्य में जियो के बाद 4G सर्विस सस्ती डाटा दरों पर कॉलिंग की सुविधा देती है। 

VoLTE सर्विस की सीमाएं और फायदे जानने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-all-you-want-to-know-about-volte-and-its-benefits-16352506.html

यह भी पढ़ें:

Paytm Money ऐप से अब मात्र 100 रुपये में कर सकेंगे निवेश

Honor 7S दमदार बैटरी और कैमरा के साथ बजट रेंज में लॉन्च, शाओमी के इस फोन से होगी टक्कर

वॉट्सऐप को टक्कर देने आया GBWhatsapp, इस तरह कर सकते हैं डाउनलोड 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.