Move to Jagran APP

Airtel ने इस राज्य में बंद की अपनी 3G सर्विस, जानें कारण

Airtel ने कोलकाता में अपनी 3G सर्विस को आधिकारिक तौर पर बंद करने के बाद अब एक और राज्य में इस सर्विस को बंद करने की घोषणा की है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 03:46 PM (IST)
Airtel ने इस राज्य में बंद की अपनी 3G सर्विस, जानें कारण
Airtel ने इस राज्य में बंद की अपनी 3G सर्विस, जानें कारण

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम ऑपरेटर Bharti Airtel ने कुछ महीने पहले कोलकाता में अपनी 3G सर्विस को बंद कर दिया था। वहीं अब कंपनी ने घोषणा की है कि अब हरियाणा यूजर्स भी 3G सर्विस का लाभ नहीं उठा पाएंगे। कई सालों से करोड़ों लोगों को 3G इंटरनेट सर्विस देने के बाद अब Airtel लगभग पूरे देश में अपनी 3G सर्विस को बंद करने जा रही है। लेकिन इसके बाद भी यूजर्स के लिए ये खुशी की बात है क्योंकि इतने समय से 3G का इस्तेमाल करने के बाद अब वह कंपनी की 4G सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। ये फैसला कंपनी ने अपनी 4G सर्विस को बेहतर बनाने के लिए लिया है। 

loksabha election banner

Airtel का ​कहना है कि हरियाणा में कंपनी की मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस अब हाई स्पीड 4G नेटवर्क के साथ HD quality VOLTE कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही यह भी घोषणा की गई है कि हरियाणा से 3G सर्विस हटाए जाने की बाद इस कनेक्टिविटी पर कोई भी फोन व सिम कार्ड काम नहीं करेगा और यूजर को सीधे 4G नेटवर्क पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। लेकिन खास बात है​ कि हरियाणा में Airtel यूजर्स अपने फीचर फोन में अभी भी 2G सर्विस को कनेक्टिविटी ​के लिए एक्सेस कर पाएंगे।

Airtel ने जानकारी दी है कि हरियाणा में 3G सर्विस को बंद करने की घोषणा के साथ ही राज्य में 4G नेटवर्क को अपग्रेड करना शुरू कर दिया है और एसएमएस और नोटिफिकेशन के जरिए यूजर्स की इसकी जानकारी भी दी जा रही है। मैसेज में कहा जा रहा है कि 3G सिम को अपग्रेड करके 4G सिम में बदल लें। Airtel​ की योजना अपनी 4G को सभी ग्राहकों तक पहुंचाना और उसे बहेतर बनाना है। बता दें कि कंपनी ने सबसे पहले बंगलुरू में अपनी 3G सर्विस को बंद किया था और उसके बाद कोलकाता में। वहीं अब हरियाणा में भी ये सर्विस बंद होने वाली है। धीरे-धीरे कंपनी देशभर में अपनी 3G सर्विस बंद कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.