Move to Jagran APP

Airtel और Vodafone ने अपने करोड़ों यूजर्स को दी बड़ी राहत, 3 मई तक बंद नहीं होंगे नंबर

Lockdown 2 Airtel और Vodafone-Idea ने अपने करोड़ों प्रीपेड यूजर्स को एक बार फिर से राहत दी है। कंपनी ने लॉकडाउन को देखते हुए अपने यूजर्स की वैलिडिटी 3 मई तक एक्सटेंड कर दी है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 12:29 PM (IST)
Airtel और Vodafone ने अपने करोड़ों यूजर्स को दी बड़ी राहत, 3 मई तक बंद नहीं होंगे नंबर
Airtel और Vodafone ने अपने करोड़ों यूजर्स को दी बड़ी राहत, 3 मई तक बंद नहीं होंगे नंबर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम ऑपरेटर्स Airtel और Vodafone-Idea ने अपने करोड़ों यूजर्स को राहत देते हुए प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी 3 मई तक एक्सटेंड कर दी है। इन दोनों कंपनियों के प्रीपेड प्लान्स की एक्सटेंडेड वैलिडिटी 17 अप्रैल यानि की आज खत्म हो रही थी। लेकिन अब यूजर्स 3 मई तक फ्री इनकमिंग कॉल का लाभ ले सकेंगे। वहीं, प्राइवेट सेक्टर की तीसरी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने फिलहाल ये घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि देश में कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन को पीएम मोदी ने 3 मई तक एक्सटेंड कर दिया है। जिसके बाद दूरसंचार प्राधिकरण (TRAI) ने टेलिकॉम कंपनियों से वैलिडिटी एक्सटेंड करने के लिए निर्देश दिया था।

loksabha election banner

इससे पहले भी लॉकडाउन के पहले चरण में सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स की वैलिडिटी को एक्सटेंड करने का फैसला किया था। पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने इसकी शुरुआत की थी। BSNL यूजर्स की एक्सटेंडेड वैलिडिटी 20 अप्रैल तक है। कंपनी ने अपने सभी यूजर्स को 10 रुपये का फ्री टॉक-टाइम और फ्री इनकमिंग कॉल ऑफर किया था। इसके बाद सभी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों ने लो इनकम ग्रुप के यूजर्स को 10 रुपये का फ्री टॉक टाइम और वैलिडिटी एक्सटेंशन की घोषणा की थी।

Vodafone-Idea ने कहा कि वो अपने 9 करोड़ लो इनकम ग्रुप वाले यूजर्स को 3 मई तक फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा उपलब्ध कराएगा। वहीं, Airtel अपने 3 करोड़ लो इनकम ग्रुप वाले यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्सटेंशन की है। कोरोनावायरस महामारी की वजह से देशव्यापी महामारी को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स के लिए ये घोषणा की है ताकि अगर यूजर्स अपने नंबर को रिचार्ज न भी करा पाएं तो अपने सगे-संबंधियों के साथ फोन पर बात कर सके। 

24 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक चलने वाले लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान COAI ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को अपने यूजर्स के लिए यह कदम उठाने का आग्रह किया था। Airtel ने अपने यूजर्स के लिए इसके अलावा भी अन्य कदम उठाएं हैं ताकि यूजर्स को लॉकडाउन के दौरान अपने नंबर को रिचार्ज करने में कोई दिक्कत न हो। Airtel ने अपने यूजर्स के लिए ATM के अलावा Big Bazar और Apollo Pharmacy से भी नंबर रिचार्ज करने की सुविधा दी है। वहीं, Jio के यूजर्स भी अपने नंबर को ATM से रिचार्ज करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.