Move to Jagran APP

Vodafone और Airtel के बाद अब BSNL यूजर्स के लिए आई बुरी खबर

BSNL ने दिसंबर 2019 से अपने मोबाइल टैरिफ की कीमत को बढ़ाने की घोषणा कर दी है जिसके बाद यूजर्स को प्लान खरीदने के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 02:59 PM (IST)
Vodafone और Airtel के बाद अब BSNL यूजर्स के लिए आई बुरी खबर
Vodafone और Airtel के बाद अब BSNL यूजर्स के लिए आई बुरी खबर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर जहां पिछले दिनों आईयूसी की वजह से चर्चा में बना हुआ था और वहीं अब मोबाइल टैरिफ महंगा होने के कारण एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। इस बीच ​भारतीय सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने भी अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह अपने मोबाइल टैरिफ प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी करने की घोषणा कर दी है। कंपनी अपने की कीमत को दिसंबर 2019 में बढ़ा देगी। अगर आप BSNL यूजर्स हैं तो आपको अगले महीने से महंगे टैरिफ प्लान खरीदने पड़ेंगे। बता दें कि BSNL अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जिसने टैरिफ प्लान्स की कीमतों को बढ़ाने की घोषणा की है। बल्कि इससे पहले Vodafone, Airtel और Reliance Jio अपनी टैरिफ को महंगा करने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं अब इस लिस्ट में BSNL भी शामिल हो गई है।

loksabha election banner

ET Telecom की रिपोर्ट के अनुसार BSNL अपने मोबाइल टैरिफ प्लान्स की कीमत में बढ़ोत्तरी करने वाला है और इसके बाद यूजर्स को महंगे प्लान्स खरीदने पड़ेंगे। अभी पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Vodafone-idea और Airtel  जैसी टेलिकॉम कंपनियां अपने मोबाइल टैरिफ की कीमत में लगभग 30 प्रतिशत कीमत की बढ़ोत्तरी कर सकती हैं। हालांकि Reliance Jio अपने मोबाइल टैरिफ प्लान्स की कीमत को लगभग 15 प्रतिशत बढ़ाएगी। 

बता दें कि टेलिकॉम कंपनियां भारी वित्तीय बोझ में डूबी हुई हैं और यही वजह है कि कंपनियां अपने मोबाइल टैरिफ प्लान्स की कीमतों की बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट  के अनुसार कीमत बढ़ाने वाला यह कदम सुप्रीम कोर्ट के AGR फैसले की वजह से उठाया गया है। पिछले दिनों AGR पर आए फैसले के बाद से टेलिकॉंम कंपनियों को सरकार को Rs 92,000 करोड़ का भुगतान करना है। इसके अलावा टेलिकॉम बाजार में बढ़ रही प्रतियोगिता को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियों को फ्री-कॉलिंग और डाटा सर्विस यूजर्स को देनी पड़ रही है, इसकी वजह से कंपनियों को स्पेक्ट्रम की फीस एवं मेन्टेनेंस का खर्चा निकालने के बाद मुनाफा कमाने का स्कोप कम रह जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.