Move to Jagran APP

20100 mAh तक की बैटरी से लैस है ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक, कीमत 1500 रुपए से शुरू

आज हम आपको ऐसे पावर बैंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्यादा mAh की बैटरी के साथ आपके स्मार्टफोन की ‘लाइफलाइन’ बन सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 01:00 PM (IST)
20100 mAh तक की बैटरी से लैस है ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक, कीमत 1500 रुपए से शुरू
20100 mAh तक की बैटरी से लैस है ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक, कीमत 1500 रुपए से शुरू

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर यूजर्स अक्सर परेशान रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि स्मार्टफोन में ज्यादा फीचर और काफी सारी एप को इंस्टॉल किए जाने की सुविधा के कारण इनका इस्तेमाल बढ़ जाता है लिहाजा फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। इस स्थिति से निपटने को लिए लोग ट्रैवलिंग के दौरान स्मार्टफोन को चार्ज रखने के लिए पावर बैंक का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे पावर बैंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्यादा mAh की बैटरी के साथ आपके स्मार्टफोन की ‘लाइफलाइन’ बन सकते हैं।

loksabha election banner

Huntkey Ezy Go Pocket Size Power Bank
कीमत: 1,496 रुपये

सबसे कम कैपसिटी के साथ आने वाला Huntkey Ezy पॉकेट साइज पावर बैंक 1,824 mAh की बैटरी के साथ आता है। इसे आप कही भी आसानी से ले जा सकते हैं। इस पावरबैंक की मदद से आप अपने एंड्रॉयड फोन्स के अलावा आईफोन को भी चार्ज कर सकते हैं। साथ ही, यह टैबलेट को भी चार्ज करने के काम आ सकता हैं। कंपनी का यह पावरबैंक माइक्रो और मिनी USB मल्टी केबल के साथ आता है।

Image result for huntkey power bank

Xiaomi Mi Power Bank Pro
कीमत : 1,999 रुपये

शाओमी कंपनी का पावरबैंक प्रो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2A से लैस है। हालांकि इस पावरबैंक से आप कुछ फोन्स और टैबलेट्स को ही चार्ज कर सकते हैं। शाओमी के इस पावरबैंक में 10,000mAh की बैटरी मौजूद है और एक सिंगल USB Type-A पोर्ट दिया गया है। यह पावरबैंक काफी हल्का और छोटा है जिसे आप आसानी से कही भी ले जा सकते हैं।

Thermaltake Luxa2 P3 Power Bank
कीमत: 3,904 रुपये

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है Luxa2 P3 पावरबैंक जो कि एक स्लिक स्टाइलिश डिजाइन के साथ बाजार में उपलब्ध है। यह दो कलर ब्लैक और सिल्वर में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें 2,432mAh की बैटरी दी है। यह पावरबैंक सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को फास्ट चार्ज करने में सक्षम है। इसके अलावा, इसके जरिए आप अपने टैबलेट को भी फुल चार्ज कर सकते हैं। पावरबैंक में एक माइक्रो-USB केबल भी शामिल है।

Image result for Thermaltake Luxa2 P3

Jackery Force 420 Pro
कीमत: 6,766 रुपये

फोर्स 420 प्रो पावरबैंक एप्पल और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के अलावा आपके मैक बुक को भी चार्ज कर सकता है। इसमें मौजूद 20,100mAh की बैटरी की मदद से आप एक साथ 3 डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

Dell Power Companion PW7015M
कीमत : 10,858 रुपये

अगर आप एक बेहतरीन पावरबैंक की तलाश कर रहे है तो डेल कंपनी का पॉवरबैंक आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। डेल कंपनी के पॉवरबैंक 18,000mAh से लेकर 12,000mAh में बाजार में उपलब्ध हैं। ये पॉवरबैंक ड्यूल 2.1A USB पोर्ट्स के साथ आते हैं जिसकी मदद से आप लैपटॉप भी चार्ज कर सकते हैं। यह बड़े और छोटे डेल पावर टिप्स के साथ आता है। साथ ही, यह USB-C वर्जन में भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बना रहा गूगल, जारी की पेमेंट API सर्विस

RCom बंद करेगा अपना वायरलेस, 2जी और D2H बिजनेस

भारतीयों के मुकाबले अंग्रेजों को महंगा पड़ रहा iPhone 8, सबसे सस्ता अमेरिका में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.