Move to Jagran APP

Year Ender 2019: ये है मिड-बजट रेंज स्मार्टफोन के बेस्ट ऑप्शन

Top 5 Budget Smartphone साल 2019 में मिड-बजट रेंज स्मार्टफोन्स के तहतकई डिवाइसेज बाजार में दस्तक दी ऐसे में बेस्ट ऑप्शन का चयन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 01:18 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 04:18 PM (IST)
Year Ender 2019: ये है मिड-बजट रेंज स्मार्टफोन के बेस्ट ऑप्शन
Year Ender 2019: ये है मिड-बजट रेंज स्मार्टफोन के बेस्ट ऑप्शन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन बाजार में इस साल शानदार फीचर्स से लैस कई स्मार्टफोन्स ने दस्तक दी है, लेकिन फिर भी स्मार्टफोन खरीदने से पहले आपको कई बार सोचना पड़ता है कि बजट के हिसाब से कौन सा डिवाइस आपके लिए बेस्ट होगा। ऐसे में अगर आप मिड-रेंज स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे साल 2019 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाले मिड-बजट रेंज स्मार्टफोन्स के बारे में, जो कि शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आते हैं और यूजर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस की सुविधा देने में भी सक्षम हैं।

prime article banner

Oppo f11: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भारतीय बाजार में इस साल मिड-बजट रेंज के तहत Oppo f11 को लॉन्च किया था। फोन की शुरुआती कीमत 14,700 रुपये है। इसके स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन के एक वेरिएंट में 6gb रैम + 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है जबकि दूसरे वेरिएंट में 6gb रैम + 128GB इंटरनल मेमोरी उपलब्ध है। जिसे माइक्रोएसडी की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। Oppo f11 के फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Android 9 Pie ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन MediaTek P70 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

Vivo v15 Pro: इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया गया पॉप-अप सेल्फी कैमरा है और इस फोन की शुरुआती कीमत 21,990 रुपये है। जबकि टॉप एंड वेरिएंट को 26,990 रुपये में खरीद सकते हैं। Vivo v15 Pro में 6.39 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। Android 9 Pie पर पेश किया गया यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 675 प्रोसेसर पर कार्य करता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3,700एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में ट्रि​पल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अगर आप मिड बजट रेंज में फोन खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। 

Oneplus 7: अगर आप Oneplus के फैन हैं और मिड-बजट रेंज में स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इस साल लॉन्च हुआ oneplus 7 आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 6gb रैम + 128GB स्टोरेज दी गई है और इसकी कीमत 34,999 रुपये है। Android 10 ओएस पर पेश किया गया यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर पर काम करता है जो कि शानदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। वहीं फोन में पावर बैकअप के लिए 3,700एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी मौजूद है। वीडियो और सेल्फी के लिए फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। 

Samsung Galaxy A80: Samsung ने इस साल भारतीय बाजार में अपनी A सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है और इनमें से एक Galaxy A80 है। मिड-बजट रेंज में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की कीमत 39,990 रुपये है। फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आपको रोटेटिंग कैमरा मिलेगा। फोन में दिए गए कैमरे का इस्तेमाल यूजर्स रियर और फ्रंट दोनों तरीके से कर सकते हैं। इसमें 48 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 13 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन में 8GB रैैम + 128GB स्टोरेज दी गई है,​ जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड कर सकते हैं। 

Xiaomi redmi k20 Pro: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कंपनी xiaomi के redmi k20 Pro फोन को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया। Redmi K20 Pro के 6GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत 25,999 रुपये है। वहीं, इसके 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट को 28,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में इसमें 6.39 इंच का एमोलेड फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ​दिया गया है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो सोनी आईएमएक्स586 सेंसर के आता है, दूसरा 13 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। जबकि सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK