Move to Jagran APP

Redmi Note 7: 48MP कैमरा के अलावा इन 5 वजहों से इसे कह सकते हैं 'Best' स्मार्टफोन

इस स्मार्टफोन में 48MP कैमरा दिया गया है जो Xiaomi के अब तक लॉन्च हुए किसी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिला है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 09:00 AM (IST)
Redmi Note 7: 48MP कैमरा के अलावा इन 5 वजहों से इसे कह सकते हैं 'Best' स्मार्टफोन
Redmi Note 7: 48MP कैमरा के अलावा इन 5 वजहों से इसे कह सकते हैं 'Best' स्मार्टफोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में ही एक दमदार बजट स्मार्टफोन Redmi Note 7 लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 48MP कैमरा दिया गया है जो Xiaomi के अब तक लॉन्च हुए किसी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिला है। इसके अलावा भी कई और भी वजहें हैं जिनकी वजह से Xiaomi का यह स्मार्टफोन Redmi Note 7 'वैल्यू फॉर मनी' या 'Best' स्मार्टफोन माना जा रहा है। इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में ही लॉन्च किया गया है। जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि Xiaomi भारत का सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन ब्रांड बन चुका है।

loksabha election banner

48MP का दमदार कैमरा

Redmi Note 7 में 48 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा दिया गया है। 20 हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन्स में इतना पावरफुल कैमरा देखने को नहीं मिलता है। जिसकी वजह से यह स्मार्टफोन यूजर्स के लिए 'वैल्यू फॉर मनी' माना जा सकता है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 7: कीमत

कीमत के मामले में भी इसे आप एक 'वैल्यू फॉर मनी' स्मार्टफोन कह सकते हैं। इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट (4GB रैम) की कीमत CNY1,199 (लगभग 12,500 रुपये) है, वहीं इसके दूसरे वेरिएंट (6GB रैम) की कीमत CNY1,399 (लगभग 15,000 रुपये) है। फोन तीन कलर ऑप्शन ब्राइट ब्लैक, फेंटसी ब्लू और ट्विलाइट गोल्ड में उपलब्ध है। फोन 64GB स्टोरेज के साथ आता है।

Redmi Note 7: डिजाइन

डिजाइन के मामले में भी Redmi Note 7 बेहतर माना जा सकता है। Xiaomi के इस फोन में पहली बार वाटरड्रॉप नॉच फीचर का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैक में ग्रेडिएंट कलर का लुक मिलता है जो इसे एक आकर्षक बनाता है। फोन में सिम कार्ड स्लॉट को साइड में अच्छी तरह से अलाइन किया गया है। इसके अलावा इसमें USB Type-C पोर्ट 3.5 एमएम जैक आदि भी दिया गया है।

USB Type-C

USB Type-C को स्मार्टफोन कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में USB Type-C चार्जिंग जैक देती हैं। लेकिन इस मिड रेंज के स्मार्टफोन में भी यह फास्ट चार्जिग सपोर्ट दिया गया है।

वाटरप्रुफ स्मार्टफोन?

Redmi Note 7 को वाटरप्रुफ स्मार्टफोन तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्मार्टफोन के हेडफोन जैक और माइक्रोएसडी और सिम कार्ड स्लॉट को वाटरटाइट सील से लॉक किया जाएगा जिसकी वजह से फोन को पानी से होने वाला नुकसान कम हो जाता है। 

यह भी पढ़ें:

Google Pixel 3 Lite सीरीज की वीडियो लॉन्च से पहले हुई लीक, देखें कैसा होगा फोन

BSNL 299 रुपये में दे रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन समेत वॉयस कॉलिंग बेनिफिट, पढ़ें प्लान डिटेल्स

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की डिजाइन डिटेल हुई लीक, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.