Move to Jagran APP

WhatsApp पर आपने किससे कितनी बात की है, इस तरह कर सकते हैं पता, फॉलो करें ये टिप्स

WhatsApp का इस्तेमाल यूजर्स चैटिंग वॉयस कॉलिंंग वीडियो कॉलिंग और फोटो शेयर करने के लिए करते हैं। लेकिन आप WhatsApp पर सबसे ज्यादा किससे बात करते हैं ये पता करना भी बेहद आसान है। इसके लिए आपको केवल सेटिंग्स में कुछ बदलाव करना होगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 07:49 AM (IST)
WhatsApp पर आपने किससे कितनी बात की है, इस तरह कर सकते हैं पता, फॉलो करें ये टिप्स
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के बीच चैटिंग और वीडियो कॉलिंग का सबसे महत्वपूर्ण जरिया बन गया है। कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान इसका वीडियो कॉलिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया। क्योंकि ऐसे समय में अपनों से दूरी के अहसास को कम करने के लिए वीडियो कॉलिंग आसान तरीका है। यहां तक चैटिंग की बात आते ही WhatsApp का ही नाम आता है। ऐसे में कुछ कॉन्टेक्ट भी होते हैं जिनसे हम सबसे चैटिंग करते हैं और अगर आप यह जानना चाहते हैं कि WhatsApp पर आप सबसे ज्यादा किससे बात करते हैं तो यह बेहद ही आसान है। इसके लिए आपको WhatsApp की कुछ टिप्स के बारे में जानकारी होना जरूरी है। यहां हम आपको बताएंगे कि WhatsApp पर सबसे ज्यादा चैटिंग किससे हुई है ये पता करने का आसान तरीका।

loksabha election banner

WhatsApp पर किससे की है ज्यादा बात, जानने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स:

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपना WhatsApp अकाउंट ओपन करना होगा। जहां राइट साइड दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक कर सेटिंग्स का विकल्प चुनें।
  • सेटिंग्स पर टैप करने के बाद आपके सामने कुछ विकल्प आएंगे। इसमें आपको Data and storage usage पर टैप करना होगा।
  • Data and storage usage पर टैप करने के बाद आपको Manage storage का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें।
  • Manage storage पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक लिस्ट ओपन होगी। जिसे जानकारी दी गई है कि किसी WhatsApp यूजर ने कितना स्टोरेज स्पेस ले रखा है।
  • इसके बाद कॉन्टेक्ट के नाम पर क्लिक कर आप यह जान सकते हैं कि आपने एक-दूसरे को कितने टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो भेजे हैं। लिस्ट में जो नाम सबसे उपर है उससे आपने ज्यादा टेक्स्ट मैसेज, फोटो वीडियो शेयर किए गए हैं। आप चाहें तो उस नाम पर क्लिक कर डाटा डिलीट भी कर सकते हैं जिससे स्टोरेज खाली हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.