Move to Jagran APP

Whatsapp पर वीडियो भेजने से पहले उसे कर सकते हैं म्यूट, बस फॉलो करना होगा ये सिंपल सा प्रोसेस

Whatsapp पर हाल ही में एक ऐसा फीचर रोलआउट किया गया है जिसका उपयोग करके आप किसी वीडियो को म्यूट करके सेंड कर सकते हैं। जिसका मतलब है कि सेंड की गई वीडियो में आपको आवाज सुनाई नहीं देगी। आइए जानते हैं इस फीचर का उपयोग करके का तरीका

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 07:37 AM (IST)
Whatsapp पर वीडियो भेजने से पहले उसे कर सकते हैं म्यूट, बस फॉलो करना होगा ये सिंपल सा प्रोसेस
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp पर कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो कि यूजर्स के लिए बेहद भी उपयोगी है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर एक्सीरियंस प्रदान करने के लिए भी आए दिन नए फीचर पेश करती रहती हैं। हाल ही में Whatsapp ने एक ऐसा फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से आप किसी वीडियो को आसानी से म्यूट कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि वीडियो को म्यूट कर आप किसी को सेंड भी कर सकते हैं। जिसके बाद यह व्यक्ति केवल वीडियो देख सकता है, उसका ऑडियो नहीं सुन सकता। यह फीचर यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगा क्योंकि कई बार हम वीडियो में होने वाली बातचीत किसी को सुनाना नहीं चाहते तो ऐसे में म्यूट फीचर का उपयोग कर सकते हैं। 

prime article banner

वीडियो को म्यूट करने का तरीका

Whatsapp पर किसी वीडियो को सेंड करने से पहले अगर आप उस वीडियो को म्यूट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बेहद सिंपल सा प्रोसेस फॉलो करना होगा। लेकिन इससे पहले अपना Whatsapp अपडेट करना ना भूलें। अपडेट करने के बाद ही आपको वीडियो में म्यूट फीचर की सुविधा मिलेगी।  

इसके बाद आप वीडियो को रिकॉर्ड करें या गैलेरी में मौजूद वीडियो में से जिसे भेजना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें। वीडियो को सिलेक्ट करें और वहां मौजूद शेयर बटन पर क्लिक करें। जिसके बाद आपको शेयरिंग के लिए Whatsapp पर क्लिक करना है।

Whatsapp पर वीडियो को भेजने से पहले उसे एडिट करने का विकल्प मिलेगा। अगर आप एडिट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इसके बाद जब वीडियो को सेंड करेंगे तो वहां सबसे उपर बाईं ओर आपको छोटा सा स्पीकर का आइकन नजर आएगा। जिस पर ​क्लिक करते ही वीडियो म्यू​ट हो जाएगी। इसी आइकन पर क्लिक कर आप वीडियो को अनम्यूट भी कर सकते हैं। इसके बाद आप वीडियो सेंड कर दें। जिसे भी आपने वीडियो सेंड की है वह केवल वीडियो ही देख सकेगा उसे ऑडियो सुनाई नहीं देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.