Move to Jagran APP

Best Smartphones: ये हैं दुनिया के टॉप-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, देखें लिस्ट

Worlds Best 10 Most Selling Smartphone काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट की तरफ से दुनिया के टॉप-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें Apple Samsung समेत कई ब्रांड के स्मार्टफोन शामिल हैं। आइए देखते हैं लिस्ट

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 08:26 AM (IST)
Best Smartphones: ये हैं दुनिया के टॉप-10 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, देखें लिस्ट
Photo Credit - Smartphone Sale Reports Counterpoint Report

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Top 10 best Phone : अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो जान लें कि आखिर कौन दुनिया के बेस्ड स्मार्टफोन हैं। काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट की मानें, तो टॉप-10 बेस्ड सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में 5 ऐपल के स्मार्टफोन शामिल हैं। इसमें से लेटेस्ट iPhone 13 को बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में तीसरा स्थान दिया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल

loksabha election banner

Apple iPhone 13

ऐपल आईफोन 13 को इस साल अप्रैल माह में सबसे ज्यादा खरीदा गाय। इसका Vanilla आईफोन 13 वेरिएंट को सबसे ज्यादा खरीदा गया है।

Apple iphone 13 Pro Max

ऐपल आईफोन 13 प्रो मैक्स सबसे पावरफुल और महंगा स्मार्टफोन है। जिसे ऐपल की तरफ से पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था।

Apple iPhone 13 Pro

ऐपल आईफोन 13 प्रो दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला तीसरा स्मार्टफोन है। यह स्क्रीन साइज के मामले में ऐपल आईफोन 13 प्रो और प्रो मैक्स से थोड़ा अलग है।

ऐपल आईफोन 12

काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 दुनिया का चौथा सबसे पॉप्युलर स्मार्टफोन बन गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा सेल जापान और भारत में रही है। यह अप्रैल 2021 में बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बना रहा है। ऐपल की तरफ से iPhone 12 कीमतों में हाल ही में कटौती की गई है।

Samsung Galaxy S22 Ultra 5G

बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में पांचवा स्थान सैमसंग के स्मार्टफोन Galaxy S22 Ultra 5G का रहा है। यह सैमसंग का अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A13

Samsung Galaxy A13 स्मार्टफोन इस लिस्ट में शामिल सैमसंग का दूसरा स्मार्टफोन है। यह एक बजट स्मार्टफोन है। इसकी 50 फीसदी से ज्यादा सेल भारत में रही है।

Apple iPhone SE (2022)

यह ऐपल का सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन है। काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में iPhone SE (2022) की सबसे ज्यादा सेल जापान से मिली है। साथ ही दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला यह 7वां स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A03 Core

यह सैमसंग का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन को बिक्री के मामले में 8वां स्थान हासिल हुआ है। काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट के मुताबिक यह 100 डॉलर से कम कीमत वाला बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A53 5G

यह सैमसंग का मिड-रेंज वाला पावरफुल स्मार्टफोन है। यह दुनिया में बिकने वाला बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन है।

Redmi Note 11 LTE

Redmi Note 11 LTE स्मार्टफोन का Xiaomi के कुल सेल में करीब 11 फीसद है। यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला 10वां स्मार्टफोन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.