Move to Jagran APP

क्या Samsung Galaxy S10+ परफॉर्मेंस के मामले में iPhone XS Max को देगा चुनौती?

Samsung Galaxy S10 सीरीज के टॉप एंड वेरिएंट Samsung Galaxy S10+ को प्रीमियम सेगमेंट का एक पावरपैक्ड स्मार्टफोन कहा जा रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 08:36 AM (IST)
क्या Samsung Galaxy S10+ परफॉर्मेंस के मामले में iPhone XS Max को देगा चुनौती?
क्या Samsung Galaxy S10+ परफॉर्मेंस के मामले में iPhone XS Max को देगा चुनौती?

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल 20 फरवरी को आयोजित अपने अनपैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy S10 सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स के अलावा पहला फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Fold और स्मार्टवॉच लॉन्च किया है। Samsung Galaxy S10 सीरीज के टॉप एंड वेरिएंट Samsung Galaxy S10+ को प्रीमियम सेगमेंट का एक पावरपैक्ड स्मार्टफोन कहा जा रहा है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला iPhone XS Max से है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स में से कौन सा स्मार्टफोन किस पर भारी पड़ता है

loksabha election banner

Samsung Galaxy S10+

डिस्प्ले और डिजाइन

Samsung Galaxy S10+ में 6.4 इंच का QHD+ डायनैमिक AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिजाइन की बात करें तो यह पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल पंच होल या पिन होल फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च हुआ है। डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है। इसके बैक के डिजाइन की बात करें तो इसके पीछे वाले हिस्से में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके फ्रंट में बैजल लगभग समाप्त कर दिया गया है। फोन Vivo और Oppo जैसे चीनी स्मार्टफोन्स की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया गया है।

कैमरा फीचर्स

फोन में इसके बेस वेरिएंट की तरह ही 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है, जबकि दो अन्य कैमरे 12 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसमें एक लेंस 10 मेगापिक्सल का दिया गया है।

हार्डवेयर

फोन के प्रोसेसर और रैम की बात करें तो फोन चीन और अमेरिकी देशों में Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ जबकि अन्य देशों में Exynos 9820 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 8GB और 12GB रैम के साथ तीन स्टोरेज वेरिएंट्स 128GB, 512 GB और 1TB में आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

बैटरी और सॉफ्टवेयर

फोन में USB Type-C का चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन वायरलेस रिवर्सल चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन में 4,100mAh की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई दिया गया है।

iPhone XS Max

iPhone XS Max में 6.5 इंच का सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2688X1242 पिक्सल है। फोन में नॉच डिस्प्ले फीचर दिया गया है। फोन का डिजाइन 2017 में लॉन्च हुए iPhone X से मिलता जुलता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Apple का A12 बायोनिक नेक्स्ट जेनरेशन चिप दिया गया है। फोन 4GB रैम और तीन मेमोरी वेरिएंट्स 64GB, 128GB और 256GB में उपलब्ध है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन iOS12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में ड्यूल 4 जी सिम स्लॉट दिया गया है जिसमें एक फिजिकल सिम और दूसरा ई-सिम स्लॉट है। फोन की कीमत 1,00,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

TRAI का नया DTH नियम: Tata Sky से लेकर Airtel Digital TV तक, ये हैं बेस्ट प्लान

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा और सुपरफास्ट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट बनाता है इसे खास

Tata Sky ने पेश किए HD Mini Packs, कीमत मात्र 5 रुपये से शुरू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.