Move to Jagran APP

Happy Diwali 2019: इस दिवाली, Rs 8,000 से कम कीमत में खरीदें ये ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स

Best Smartphones Under 10000 अगर आप या आपके जानने वाले फीचर फोन से स्मार्टफोन्स में शिफ्ट हो रहे हैं तो ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स उनके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 05:42 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 09:28 AM (IST)
Happy Diwali 2019: इस दिवाली, Rs 8,000 से कम कीमत में खरीदें ये ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स
Happy Diwali 2019: इस दिवाली, Rs 8,000 से कम कीमत में खरीदें ये ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फेस्टिव सीजन में अगर आप Rs 10,000 से कम कीमत में लेटेस्ट स्मार्टफोन्स खरीदना चाह रहे हैं तो आज हम आपको इस साल लॉन्च हुए तीन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्स ने काफी पसंद किया है। अगर आप या आपके जानने वाले फीचर फोन से स्मार्टफोन्स में शिफ्ट हो रहे हैं तो ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स उनके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। ये स्मार्टफोन्स न सिर्फ इजी-टू-यूज हैं, बल्कि इनमें बेहतर कैमरा और बैटरी भी दी गई है। इन स्मार्टफोन्स का लुक और डिजाइन भी काफी बेहतर है और ये बेसिक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ये एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

loksabha election banner

Samsung Galaxy M10

Samsung काफी समय से भारतीय यूजर्स का पसंदीदा ब्रांड रहा है। इस साल कंपनी ने अपने M सीरीज को इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज में ज्यादातर स्मार्टफोन्स बजट और मिड रेंज के यूजर्स को ध्यान में रखकर ही लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने साल की शुरुआत में Galaxy M10 को लॉन्च किया था। ये स्मार्टफोन Rs 7,499 की कीमत में उपलब्ध है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला 6.22 इंच का इनफिनिटी-V HD डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैक में 13+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन 3GB+32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है और इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Redmi 7

Xiaomi Redmi 7 को इस साल बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। ये कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले बजट स्मार्टफोन सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। इसके बाद हाल ही में Redmi 8 भी लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Rs 6,999 की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैक में 12+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। फोन में 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Realme U1

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.30 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन के बैक मे 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में दमदार 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है और ये 3GB+32GB की स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसे आप Rs 7,999 की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.