Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Fold को Huawei 5G Foldable फोन से मिल सकती है बड़ी चुनौती

Samsung ने अपने फोल्डेबल फोन को चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei के फोल्डेबल फोन से पहले लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 02:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 08:36 AM (IST)
Samsung Galaxy Fold को Huawei 5G Foldable फोन से मिल सकती है बड़ी चुनौती
Samsung Galaxy Fold को Huawei 5G Foldable फोन से मिल सकती है बड़ी चुनौती

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इक्विपमेंट्स बनाने वाली कंपनी ने 20 फरवरी को आयोजित Samsung Unpacked Event 2019 में Samsung Galaxy S10 सीरीज के साथ ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को अप्रैल से व्यवसायिक तौर पर खरीदा जा सकेगा।

loksabha election banner

Samsung ने अपने फोल्डेबल फोन को चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei के फोल्डेबल फोन से पहले लॉन्च किया है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अपने पहले फोल्डेबल 5G फोन को सेन फ्रेंसिस्को में 24 फरवरी को आयोजित होने वाले MWC2019 में लॉन्च करने वाला है। इसके लिए कंपनी ने एक टीजर जारी किया है। आइए, जानते हैं Samsung Galaxy Fold और Huawei Foldable फोन के बारे में

Samsung Galaxy Fold

Samsung Galaxy Fold के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आप तीन ऐप को एक साथ मल्टी टास्किंग के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही अगर आप अपने स्मार्टफोन को फोल्ड भी करते हैं तो आपका ऐप बंद नहीं होगा। आप अपने इस फोन का इस्तेमाल टैबलेट या स्मार्टफोन की तरह कर सकते हैं। फोन को फोल्ड करने के बाद आपको 4.6 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है। जिसका रिजोल्यूशन 840x1960 दिया गया है। जबकि टेबलेट के फॉर्म में फोन के स्क्रीन का साइज 7.3 इंच का रहता है और रिजोल्यूशन 1536x2152 पिक्सल है। इसमें इनफिनिटी फ्लेक्श डायनमिक AMOLED पैनल दिया गया है।

फोन 12GB रैम और 512GB की इंनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को एक्सटेंड नहीं किया जा सकेगा। प्रोसेसर की बात करें तो Samsung Galaxy Fold को Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन 4G VoLTE और 5G दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है।

डिवाइस के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें तीन रियर कैमरा, एक कवर सेल्फी कैमरा और दो इनसाइड सेल्फी कैमरा दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 16+12+12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए फ्रंट ड्यूल कैमरा दिया गया है। जिसमें 10 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। एक कवर कैमरा दिया गया है जो कि 10 मेगापिक्सल का है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,380mAh की बैटरी दी गई है। इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन की कीमत भारत में लगभग 1,41,000 रुपये रहने की संभावना है।

Huawei 5G Foldable

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अपने पहले फोल्डेबल 5G फोन Huawei 5G Foldable सेन फ्रेंसिस्को में 24 फरवरी को आयोजित होने वाले MWC2019 में लॉन्च करेगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स तो फिलहाल उपलब्ध नहीं है लेकिन Huawei का यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold को कड़ी चुनौती देगा। इस डिवाइस को किरीन के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही यह पूरी तरह से 5G फीचर के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें:

TRAI का नया DTH नियम: Tata Sky से लेकर Airtel Digital TV तक, ये हैं बेस्ट प्लान

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा और सुपरफास्ट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट बनाता है इसे खास

Tata Sky ने पेश किए HD Mini Packs, कीमत मात्र 5 रुपये से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.