Move to Jagran APP

Netflix ने प्रोफाइल को सिक्योर करने के लिए इंट्रोड्यूस किया नया PIN फीचर, ऐसे करें इनेबल

Netflix ऐप में आप किसी भी प्रोफाइल को आसानी से स्विच कर सकते हैं। इस लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म को आप अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर के साथ शेयर कर सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 02:53 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 02:59 PM (IST)
Netflix ने प्रोफाइल को सिक्योर करने के लिए इंट्रोड्यूस किया नया PIN फीचर, ऐसे करें इनेबल
Netflix ने प्रोफाइल को सिक्योर करने के लिए इंट्रोड्यूस किया नया PIN फीचर, ऐसे करें इनेबल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Netflix ने हाल ही में अपने नए प्रोफाइल प्रोटेक्ट फीचर को रोल आउट किया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने प्रोफाइल को PIN प्रोटेक्शन के साथ लॉक कर सकेंगे। इस फीचर के जरिए आपके अकाउंट के साथ शेयर किए गए प्रोफाइल्स आपकी व्यूइंग हिस्ट्री को एक्सेस नहीं कर सकेंगे। साथ ही, कंपनी ने यंग व्यूअर्स के लिए नया पैरेंटल कंट्रोल फीचर भी रोल आउट किया है, जिसकी वजह से वो मैच्योर कंटेंट को एक्सेस नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा नए प्रोफाइल के लिए PIN पासवर्ड को भी सेट करने का विकल्प रोल आउट किया गया है।

loksabha election banner

Netflix ऐप में आप किसी भी प्रोफाइल को आसानी से स्विच कर सकते हैं। इस लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म को आप अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर के साथ शेयर कर सकते हैं। नए फीचर के रोल आउट होने के बाद आपके दोस्त या फैमिली मेंबर जिनके साथ आपने अपने अकाउंट को शेयर किया है, वो आपकी वॉच हिस्ट्री को नहीं देख सकेंगे। जिसकी वजह से आपके कंटेंट स्ट्रीमिंग की प्राइवेसी बरकरार रहेगी। साथ ही, Netflix में बच्चों से रिलेटेड कई प्रोग्राम उपलब्ध हैं। अपने बच्चों के लिए भी आप किड्स प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं। किड्स प्रोफाइल वाले यूजर्स अन्य प्रोफाइल पर स्ट्रीम किए जाने वाले कंटेंट को नहीं एक्सेस कर सकेंगे। प्रोफाइल को सिक्योर करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले नए प्रोफाइल में PIN या पासवर्ड को सेट करने के लिए सबसे पहले ऐप को ओपन करें और नीचे दाहिने तरफ दिए गए हैमबर्गर मैन्यू पर टैप करें।
  • इसके बाद अकाउंट पर टैप करें। ये आपको अकाउंट के वेबपेज पर रिडायरेक्ट करेगा। स्क्रॉल करें और प्रोफाइल एंड पैरेंटल कंट्रोल सेक्शन में टैप करें।
  • इसके बाद प्रोफाइल लॉक पर टैप करें और अपने Netflix अकाउंट का पासवर्ड दर्ज करें और प्रोफाइल लॉक को इनेबल करने के लिए continue पर टैप करें।
  • इसके बाद अगले ऑप्शन में 4-डिजीट का PIN सेट करें और Require user's PIN विकल्प पर क्लिक करें और सेव कर दें।
  • इन स्टेप्स को फॉलो करके अकाउंट के साथ लिंक सभी प्रोफाइल के लिए PIN क्रिएट कर सकेंगे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.