Move to Jagran APP

मोबाइल कवर का करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर, फोन को पहुंचता है इस तरह से नुकसान

फोन पर मोबाइल कवर लगे होने से फोन हीट हो जाता है और जब इससे कॉल की जाती है तो फोन की हीट हमारे दिमाग तक पहुंचती है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 04:52 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:04 AM (IST)
मोबाइल कवर का करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर, फोन को पहुंचता है इस तरह से नुकसान
मोबाइल कवर का करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर, फोन को पहुंचता है इस तरह से नुकसान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन खरीदने के बाद यूजर्स मोबाइल कवर जरुर खरीदते हैं। मोबाइल कवर फोन को डैमेज होने से बचाता है। हालांकि, इसके जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं। उदाहरण के तौर पर समझा पाए तो फोन पर मोबाइल कवर लगे होने से फोन हीट हो जाता है और जब इससे कॉल की जाती है तो फोन की हीट हमारे दिमाग तक पहुंचती है। यही नहीं, फोन में कवर लगाने से मोबाइल की सार वैल्यू यानि रेडिएशन की मात्रा भी बढ़ जाती है। यह काफी नुकसानदायक हो सकता है।

loksabha election banner

1. डैमेज हो सकता है फोन:

मोबाइल फोन कवर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे फोन डैमेज होने के काफी ज्यादा संभावना होती है। वहीं, अगर यूजर मेटल का केस इस्तेमाल कर रहा है तो उसे फोन से रीमूव करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। फोन पर इससे निशान बना जाते हैं और फोन में क्रैक भी आ सकता है।

2. स्क्रीन को हो सकता है नुकसान:

कई बार फोन का केस इतना सक्षम नहीं होता है कि वो फोन को गिरने के बाद टूटने से बचा पाए। ऐसे में फोन केस मोबाइल के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

3. फोन हो सकता है ओवरहीट:

कुछ ऐसे मोबाइल केस होते हैं जो बेकार क्वालिटी के प्लास्टिक से बने होते हैं। इससे फोन की बैटरी पर असर पड़ता है। इससे फोन हीट हो जाता है और उसमें आग लगने की संभावना बढ़ जाती है।

4. सिग्नल को ब्लॉक कर देना:

कुछ स्मार्टफोन केस ऐसे भी होते हैं जो नेटवर्क कनेक्टिविटी पर असर डालते हैं। अगर फोन पर केस लगा होता है तो फोन में नेटवर्क की काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस तरह की परेशानी ज्यादातर फोन केस के चलते होती है। वहीं, मेटल से बने मोबाइल केसेस में यह परेशानी सबसे ज्यादा आती है।

यह भी पढ़ें:

LinkedIn ने जारी किया भारत के 25 सबसे बड़े Startups के नाम, OYO ने दी सबको मात

Xiaomi Mi 8 Lite 24MP सेल्फी कैमरा और पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च

एयरटेल ने अपने 5 प्लान किए अपडेट, मिल रहा 126 जीबी डाटा समेत अनलिमिटेड कॉलिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.