Move to Jagran APP

iOS 11 में एप्पल म्यूजिक अकाउंट को ऐसे बनाएं प्राइवेट या पब्लिक

हम आपको बता रहें है कि किस तरह आप अपने गूगल म्यूजिक अकाउंट को पब्लिक से प्राइवेट में बदल सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Mon, 16 Oct 2017 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 21 Oct 2017 09:00 PM (IST)
iOS 11 में एप्पल म्यूजिक अकाउंट को ऐसे बनाएं प्राइवेट या पब्लिक
iOS 11 में एप्पल म्यूजिक अकाउंट को ऐसे बनाएं प्राइवेट या पब्लिक

नई दिल्ली (जेएनएन)। अधिकांश आईफोन यूजर अपने फोन में एप्पल म्यूजिक का इस्तेमाल करते हैं। एप्पल म्यूजिक में एक ऐसा फीचर मौजूद है जिसमें दूसरे लोग आपको फॉलो कर सकते हैं। यानी की, दूसरे यूजर यह देख पाएंगे कि आपने कौन सा म्यूजिक सुन रहे है या पसंद कर रहे हो। हालांकि कुछ यूजर नहीं चाहते कि कोई दूसरा यूजर आपको फॉलो करे। अगर आप भी चाहते हैं कि कोई और आपको गूगल म्यूजिक अकाउंट में फॉलो न करें तो यहां दिए गए तरीके से आप अपने अकाउंट को प्राइवेट कर सकते हैं।

loksabha election banner

स्टेप 1- अपनी प्राइवेसी सेटिंग को बदलें

आपका एप्पल म्यूजिक अकाउंट पब्लिक है या प्राइवेट यह जानने के लिए सबसे पहले अपने आईफोन में एप्पल म्यूजिक को लॉन्च करें। अब स्क्रीन के नीचे दिख रहे For You टैब को सेलेक्ट करें। इसके बाद, स्क्रीन के ऊपर दायीं ओर अकाउंट आइकन पर टैप करें।

अकाउंट पेज पर जाने के बाद ‘Edit’ पर टैप करें या डिस्प्ले के ऊपर किनारें में दिए गए तीन डॉट्स पर प्रेस करें। अब ‘Edit Profile’ पर टैप करें।

स्टेप 2- कौन आपको फॉलो करेंगे

इस प्रक्रिया के बाद, अब ‘Edit Profile’ के नीचे Who Can Follow Your Activity सेक्शन में जाएं। अगर आप अपना अकाउंट पब्लिक रखना चाहते हैं तो कोई भी आपको एप्पल म्यूजिक में फॉलो कर सकता है। इसके लिए, ‘Everyone’ विकल्प को चुनें। वही, अगर आप अपने अकाउंट को प्राइवेट रखना चाहते हैं और वहीं लोग आपको फॉलो करें जिन्हें आप एक्सेप्ट करते हैं तो "People You Approve" पर टैप करें।

स्टेप 3- डिलीट प्रोफाइल

अपने अकाउंट को और ज्यादा सुरक्षित रखने के लिए आप चाहे तो अपनी प्रोफाइल को डिलीट भी कर सकते हैं। हालांकि, इससे आपकी एप्पल म्यूजिक की मेंबरशिप कैंसेल नहीं होगी, बल्कि यह आपके अकाउंट से सभी सोशल कनेक्शन को हटा देगा।

अपने अकाउंट को डिलीट करने के लिए, Edit Profile page को नीचे की ओर स्क्रॉल करें और वहां दिए गए "Delete Profile" बटन पर टैप कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.