Move to Jagran APP

Jio के किफायती प्रीपेड प्लान, हर दिन मिलेगा 3GB तक डेटा, कर सकेंगे फ्री कॉलिंग

Jio के पोर्टफोलियो में हर रेंज के प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। आज हम आपको किफायती प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि रोजाना 3GB डेटा मिलेगा। आइए जानते हैं इन रिचार्ज प्लान के बारे में विस्तार से।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:39 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:39 AM (IST)
Jio के किफायती प्रीपेड प्लान, हर दिन मिलेगा 3GB तक डेटा, कर सकेंगे फ्री कॉलिंग
टेलीकॉम कंपनी Realiance Jio की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। जियो के पास एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान हैं, जिनमें हाई-स्पीड डेटा और असीमित कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। आज हम आपको यहां रिलायंस जियो के कुछ चुनिंदा प्रीपेड प्लान के बारे में बताएंगे। इनमें आपको रोजाना 3GB डेटा समेत फ्री कॉलिंग और जियो के प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। आइए इन रिचार्ज प्लान पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Jio का 349 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 3GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को प्लान के साथ जियो टीवी और जियो न्यूज जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। 

Jio का 401 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 3GB डेटा (अतिरिक्त 6GB डेटा) और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान के साथ जियो टीवी और जियो न्यूज जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।  

Jio ने मिलाया Airtel से हाथ

आपको बता दें कि Jio और Airtel के बीच एक अहम डील पर मुहर लगाई गई है। Jio ने Airtel के साथ हुई इस स्पेक्ट्रम ट्रेडिंग डील के तहत आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई के 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम के अधिकार खरीदें हैं। इस डील के बाद इन तीन शहरों में Reliance Jio यूजर्स को बेहतर सर्विस और सुविधाएं प्राप्त होंगी। Jio और Airtel के बीच हुई इस डील की कुल वैल्यू 14,97 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के अनुसार Jio और Airtel की स्पेक्ट्रम डील के तहत Airtel को ​Jio की ओर से 1037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे।

यह ट्रेडिंग एग्रीमेंट दूरसंचार विभाग द्वारा जारी किए गए स्पेक्ट्रम ट्रेडिंग के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए पूरा किया गया है। इसमें स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए Reliance Jio कुल 1,497 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा जिसमें डेफेरड पेमेंट के अधीन समायोजित 459 करोड़ का भुगतान शामिल है। माना जा रहा है कि Jio और Airtel के बीच हुई इस स्पेक्ट्रम डील के बाद Jio यूजर्स को बेहतर सर्विस प्राप्त होगी। लेकिन इसका लाभ केवल आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई के यूजर्स ही उठा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.