Move to Jagran APP

Jio, Vi और Airtel के सस्ते रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा 56GB डेटा

Jio Airtel और Vodafone idea भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी हैं। तीनों कंपनियों के पोर्टफोलियो में हर रेंज के प्रीपेड प्लान हैं। हम आपको यहां तीनों कंपनियों के कुछ चुनिंदा प्लान के बारे में बताएंगे जिनमें आपको रोजाना 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग मिलेगी।

By Ajay VermaEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 11:16 AM (IST)
Jio, Vi और Airtel के सस्ते रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगा 56GB डेटा
टेलीकॉम कंपनी Jio, Vi और Airtel की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम बाजार में Jio, Airtel और Vodafone idea के एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं, जिनमें हाई-स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग और ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जा रही है। अगर आप अपने लिए किफायती प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए तीनों टेलीकॉम कंपनियों के कुछ चुनिंदा प्लान लेकर आए हैं। आइए इन रिचार्ज प्लान पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Jio का 249 रुपये वाला प्लान 

जियो के इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 2GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान के साथ जियो प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है। 

Airtel का 298 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 2GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सट्रीम के साथ भारती एक्सा जीवन बीमा दिया जाएगा। 

Vi का 299 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया का यह रिचार्ज प्लान बेहद खास है, क्योंकि यह डबल डेटा ऑफर के साथ आता है। इस ऑफर के तहत उपभोक्ताओं को 28 दिनों के लिए 2+2 यानी 4GB डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं उपभोक्ताओं को वीकेंड रोलओवर डेटा का लाभ भी दिया जाएगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी कर सकेंगे। अन्य सेवाओं की बात करें तो कंपनी उपभोक्ताओं को प्लान के साथ Vi मूवीज और टीवी एक्सेस के साथ Zomato से खाना ऑर्डर करने पर डिस्काउंट देगी।        

Jio और Airtel को लगा झटका

केंद्र सरकार ने हाल ही में 5G नेटवर्क को लेकर बड़ा बयान दिया था। सरकार के मुताबिक देश में इस साल 5G को रोलआउट करना संभव नहीं है। भारत में इसकी शुरुआत साल 2022 के आरंभ में हो सकती है। संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 6 माह के बाद एक अन्य स्पेक्ट्रम नीलामी होनी है। इसके बाद ही भारत में 5G को अगले साल तक रोलआउट किया जा सकेगा।

संसदीय पैनल की रिपोर्ट से Reliance के सीईओ मुकेश अंबानी की योजनाओं को जोरदार झटका लग सकता है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio साल 2021 की दूसरी छमाही तक भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। अंबानी के बयान के मुताबिक 5G सर्विस में Jio सबसे आगे रहेगा। वहीं इस साल Airtel की तरफ से भी 5G सर्विस का हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया है। टेलिकॉम कंपनियों Airtel और Jio ने 5G की तैयारी पूरी कर ली है। इन दोनों कंपनियों को बस सरकार की मंजूरी का इंतजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.