Move to Jagran APP

Whatsapp मैसेज को कर सकते हैं शेड्यूल, यहां जानें आसान तरीका

आज की खबर आपके लिए खास है। हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप Whatsapp के मैसेज को शेड्यूल कर सकेंगे। इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना होगा। आइए जानते हैं मैसेज शेड्यूल करने का पूरा तरीका।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 07:53 AM (IST)
Whatsapp मैसेज को कर सकते हैं शेड्यूल, यहां जानें आसान तरीका
मैसेजिंग ऐप Whatsapp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आजकल हम सभी फोटो और वीडियो  शेयर करने से लेकर मैसेज भेजने तक के लिए Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमें किसी खास दोस्त या परिवार के सदस्य को जन्मदिन या फिर सालगिरह की बधाई देने के लिए देर रात तक जागना पड़ता है। ऐसे में हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा और आपको देर रात तक जागने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आइए जानते है प्रोसेस...

prime article banner

ऐसे करें Whatsapp का मैसेज शेड्यूल

आपको व्हाट्सएप पर मैसेज शेड्यूल करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना होगा, क्योंकि मैसेजिंग ऐप के प्लेटफॉर्म पर फिलहाल मैसेज शेड्यूल करने की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

  • सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर SKEDit ऐप डाउनलोड करें।
  • SKEDit ऐप ओपन करने के बाद लॉग-इन करें। 
  • यहां आपको मैन्यू दिखाई देगा, उसमें व्हाट्सएप के विकल्प को चुनें। 
  • Enable Accessibility पर टैप करके SKEDit पर जाकर toggle को ऑन करें। 
  • इसके बाद Allow पर क्लिक करें। 
  • अब ऐप में वापस जाएं। 
  • यहां आपको Ask Me Before Sending का विकल्प दिखाई देगा। अगर आप इसे ऑन करेंगे, तो मैसेज सेंड होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसपर टैप करने के बाद ही मैसेज भेजा जाएगा। इसे आप ऑफ कर देते हैं, तो मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा।

Whatsapp में जुड़ा यह खास फीचर

Whatsapp ने डेस्कटॉप यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नया कॉलिंग फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स अब डेस्कटॉप से भी Whatsapp कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि, सामने आई रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर फिलहाल कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है।

कोरोना संक्रमण के चलते दुनियाभर में लोगों के बीच एक-दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए वीडियो और ऑडियो काॅलिंग एक लोकप्रिय फीचर के तौर पर उतरा। यूजर्स के बीच ऑडियो और वीडियो काॅलिंग काफी लोकप्रिय हुई, लेकिन यह सुविधा केवल Whatsapp के मोबाइल ऐप में ही उपलब्ध थी। डेस्कटाॅप से काॅलिंग के लिए जूम और गूगल मीट का उपयोग किया जा रहा था। लेकिन अब व्हाट्ऐप ने भी डेस्कटाॅप कॉलिंग फीचर पेश कर दिया है जो कि जूम और गूगल मीट को कड़ी टक्कर देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK