Move to Jagran APP

आपको किसी का भी Whatsapp स्टेटस पसंद आ गया है, तो ऐसे करें उसे डाउनलोड

Whatsapp का सबसे खास Whatsapp स्टेटस फीचर है। इस फीचर की सबसे बड़ी खामी है कि शेयर किए गए स्टेटस को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको एक ट्रिक के बारे में बताएंगे जिसके जरिए आप व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 01:04 PM (IST)
आपको किसी का भी Whatsapp स्टेटस पसंद आ गया है, तो ऐसे करें उसे डाउनलोड
Whatsapp की प्रोफाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज के समय में लगभग सभी लोग कम्यूनिकेशन के लिए मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता आया है। इन सभी में सबसे खास व्हाट्सएप स्टेटस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स कोट्स से लेकर अपनी यादगार फोटो तक शेयर कर सकते हैं। हालांकि इस फीचर की सबसे बड़ी कमी यह है कि शेयर किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको यहां एक स्पेशल ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप आसानी से किसी भी यूजर के व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड कर सकेंगे।       

loksabha election banner

ऐसे करें Whatsapp स्टेटस डाउनलोड

  • व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें। 
  • अब आप जैसे ही ऐप ओपन करेंगे, तो आपको यहां दो विकल्प दिखाई देंगे। पहला क्लिक टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर। इनमें से दूसरे विकल्प यानी स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करें। 
  • यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है। 
  • अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

नोट: आपको बता दें कि यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इसके अलावा इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप थर्ड पार्टी ऐप का सहारा ले रहे हैं।

Whatsapp Disappearing Messages फीचर

बता दें कि Whatsapp ने पिछले सप्ताह Disappearing Messages फीचर को यूजर्स के लिए जारी किया था। Disappearing Messages फीचर की खासियत है कि यह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तर​ह ही काम करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है।    

 

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को गायब नहीं करना चाहते तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। यह सुविधा वन टू वन चैट पर उपलब्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.