Move to Jagran APP

किसी का Whatsapp स्टेटस करना है डाउनलोड, तो फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

Whatsapp Status Download Tips Whatsapp में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो कि यूजर्स के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं। उन्हीं में से एक स्टेटस फीचर है और आप चाहें तो किसी अन्य यूजर का स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 10:46 AM (IST)
किसी का Whatsapp स्टेटस करना है डाउनलोड, तो फॉलो करें ये सिंपल टिप्स
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता आया है। इन सभी में सबसे खास व्हाट्सएप स्टेटस फीचर है। यूजर्स इस फीचर के जरिए मॉर्निंग विशेज, कोट्स, फोटो और वीडियो शेयर करते हैं। लेकिन इस फीचर की सबसे बड़ी खामी यह है कि व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको यहां एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से Whatsapp स्टेटस को डाउनलोड कर सकेंगे। तो आइए जानते हैं...

loksabha election banner

ऐसे करें Whatsapp स्टेटस डाउनलोड

  • व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें। 
  • अब आप जैसे ही ऐप ओपन करेंगे, तो आपको यहां दो विकल्प दिखाई देंगे। पहला क्लिक टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर। इनमें से दूसरे विकल्प यानी स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करें। 
  • यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है। 
  • अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। 
  • क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

नोट: आपको बता दें कि यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इसके अलावा इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप थर्ड पार्टी ऐप का सहारा ले रहे हैं।

Whatsapp के प्लेटफॉर्म पर जल्द आने वाले हैं नए फीचर

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp जल्द ही v2.20.196.8 बीटा वर्जन रोलआउट करने वाली है और वर्जन में यूजर्स को मल्टीपल डिवाइसेज में एक साथ WhatsApp अकाउंट को उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। नया फीचर WhatsApp में 'Linked Devices' नाम से ऐड किया जा सकता है। इसमें आप एक साथ 4 स्मार्टफोन्स पर एक ही WhatsApp अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे।

WhatsApp Emojis 

Whatsapp ने हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर 138 नई इमोजी जारी की हैं। इनमें शेफ, किसान और पेंटर की इमोजी शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.