Move to Jagran APP

इस ऐप की मदद से अपने Android डिवाइस के डाटा को iPhone में करें ट्रांसफर

ज्यादातर यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइस के डाटा को अपने iPhone में ट्रांसफर या बैकअप करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 08:07 AM (IST)
इस ऐप की मदद से अपने Android डिवाइस के डाटा को iPhone में करें ट्रांसफर
इस ऐप की मदद से अपने Android डिवाइस के डाटा को iPhone में करें ट्रांसफर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आप एक एंड्रॉइड यूजर हैं और iPhone खरीदना चाह रहे हैं तो सबसे पहली समस्या जो आपको फेस करना होगा वह है कॉन्टैक्ट और फोटो ट्रांसफर करना। ज्यादातर यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइस के डाटा को अपने iPhone में ट्रांसफर या बैकअप करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। किसी भी यूजर के स्मार्टफोन में म्यूजिक, फोटो, वीडियो, कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर आदि जरूरी डाटा स्टोर होता है।

loksabha election banner

लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जिसकी मदद से आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस के डाटा को अपने iPhone में ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन Apple का ऑफिशियल ऐप ही एक ऐसा ऐप है जिसपर आप ट्र्स्ट कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर Apple का ऑफिशियल Move to iOS ऐप मौजूद है जिसे Apple ने ही डिजाइन किया है। इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस के डाटा को अपने Apple डिवाइस में ट्रांसफर कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कि यह ऐप किस तरह से काम करता है।

Move to iOS ऐप का इस तरह करें इस्तेमाल

आप अपने कॉन्टैक्ट और डिटेल्स को इस ऐप के माध्यम से दो तरीकों से ट्रांसफर कर सकते हैं। सबसे आसान तरीका जो है वह है अपने गूगल या जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल करने कॉन्टैक्ट ट्रांसफर करना क्योंकि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अपने जी-मेल अकाउंट से ही लॉग-इन करते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉइड डिवाइस में अपने डाटा को बैकअप करना होगा। इसके लिए आपको एंड्रॉइड डिवाइस में जाकर अपने कॉन्टैक्ट्स और डाटा को Sync करना होगा। इसते बाद आपको iPhone के सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर उसी जीमेल अकाउंट से लॉग-इन करके अपने डाटा को Sync करना होगा। आपके जी-मेल अकाउंट का सारा डाटा को आप अपने सारे डाटा को नए iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T और Poco F1 को 16000 रुपये तक के ऑफर के साथ खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर्स

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL की भारत में बिक्री शुरू, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Xiaomi दिवाली सेल: Redmi Note 5 Pro से Poco F1 तक इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहे ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.