Move to Jagran APP

Honor View 20 vs OnePlus 6T: किस प्रीमियम स्मार्टफोन को खरीदना नहीं होगा घाटे का सौदा?

कंपनी ने Honor View 20 स्मार्टफोन को प्रीमियम रेंज में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला पिछले साल लॉन्च हुए OnePlus 6T से होगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 08:47 AM (IST)
Honor View 20 vs OnePlus 6T: किस प्रीमियम स्मार्टफोन को खरीदना नहीं होगा घाटे का सौदा?
Honor View 20 vs OnePlus 6T: किस प्रीमियम स्मार्टफोन को खरीदना नहीं होगा घाटे का सौदा?

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei की सब ब्रांड Honor 29 जनवरी को Honor View 20 भारत में लॉन्च कर चुकी है। इस स्मार्टफोन को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। यह स्मार्टफोन भारत में पंचहोल या पिनहोल डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को प्रीमियम रेंज में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला पिछले साल लॉन्च हुए OnePlus 6T से होगा। आइए, जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में से कौन सा स्मार्टफोन आपको खरीदना चाहिए।

prime article banner

Honor V20 vs OnePlus 6T: डिस्प्ले

सबसे पहले बात करते हैं दोनों स्मार्टफोन के डिस्प्ले की, दोनों ही स्मार्टफोन की डिस्प्ले साइज बराबर ही दी गई है। दोनों ही में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। Honor V20 और OnePlus 6T का स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2310x1080 पिक्सल दिया गया है। Honor V20 में पंचहोल या पिनहोल डिस्प्ले की वजह से इसमें स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.8 फीसद का मिलता है जबकि OnePlus 6T का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86 फीसद है। OnePlus 6T में वाटरडॉप या ड्यूड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है।

Honor V20 vs OnePlus 6T: परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के मामले में भी दोनों ही स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स लगभग एक जैसे हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। प्रोसेसर की बात करें तो OnePlus 6T में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 845 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, Honor V20 में Kirin 980 SoC चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं, OnePlus 6T में 3,700mAh की बैटरी दी गई है।

Honor V20 vs OnePlus 6T: कैमरा

OnePlus 6T में एक बेहतर 16 मेगापिक्सल का और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Honor V20 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे के लिहाज से Honor V20 का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है।

Honor V20 vs OnePlus 6T: कीमत

Honor View 20 की कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 37,999 रुपये है। इस फोन को एक्सक्लूसिविली अमेजन पर सेल किया जा रहा है। OnePlus 6T को भी यूजर्स अमेजन से एक्सक्लूसिविली खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत भी 37,999 रुपये है। 

यह भी पढ़ें:

JioRail ऐप से तत्काल टिकट चंद सेकेंड्स में कर सकेंगे बुक, जानें कैसे करेगा काम

Airtel के इन प्लान्स में मिलेगी Jio और Vodafone से ज्यादा वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

Redmi Note 5 Pro इस वजह से है 10 हजार से कम कीमत में Best स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.