Move to Jagran APP

Honor 10 से लेकर Google Pixel 3 तक, इन व्हाइट स्मार्टफोन्स में है कुछ खास

पिछले साल OnePlus से लेकर Samsung जैसी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स ब्लैक के अलावा भी कई और कलर्स में लॉन्च किए हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:26 AM (IST)
Honor 10 से लेकर Google Pixel 3 तक, इन व्हाइट स्मार्टफोन्स में है कुछ खास
Honor 10 से लेकर Google Pixel 3 तक, इन व्हाइट स्मार्टफोन्स में है कुछ खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले साल लॉन्च हुए कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को मल्टीपल कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया गया। इन मल्टीपल कलर स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने काफी पसंद किया। पिछले साल OnePlus से लेकर Samsung जैसी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स ब्लैक के अलावा भी कई और कलर्स में लॉन्च किए हैं। आज हम आपको इन कंपनियों के फ्लैशिप डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो व्हाइट कलर वेरिएंट्स में लॉन्च हुए और यूजर्स ने काफी पसंद किए हैं।

loksabha election banner

Honor 10

Huawei की सब ब्रांड Honor के फ्लैगशिप डिवाइस Honor 10 को पिछले साल भारत में ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन को 32,999 रुपये की प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.84 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। यह स्मार्टफोन नॉच डिस्प्ले फीचर के साथ आता है। फोन में AI-कैमरा फीचर दिया गया है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 24 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोन लो-लाइट में भी बेहतर तस्वीर ले सकता है। फोन के व्हाइट वेरिएंट में खास बात यह है कि इसका कलर व्यूइंग एगंल बदलने से शिफ्ट होता है जो इसे एक आकर्षक लुक देता है। प्रीमियम लुक और डिजाइन की वजह से यह स्मार्टफोन आपको एक बेहतर अनुभव दे सकता है।

Nokia 7 Plus

Nokia 7 Plus को पिछले साल अप्रैल में दो कलर वेरिएंट्स ब्लैक एंड व्हाइट में लॉन्च किया गया। फोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 SoC के साथ 4GB रैम और 64GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज दी गई है। फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोन का व्हाइट कॉपर वेरिएंट देखने में काफी आकर्षक है और जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है। फोन को भारत में 25,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया।

Huawei P20

Huawei P20 को भी नॉच डिस्प्ले फीचर के साथ पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.8 इंच का फुल एचडी OLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन व्हाइट के अलावा ब्लैक, ब्लू, पिंक गोल्ड वेरिएंट्स में भी आता है। फोन 4GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 40 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, 20 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन किरीन 970 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की कीमत भारत में 52,990 रुपये है।

iPhone XR

iPhone XR भी तीन मेमोरी वेरिएंट्स 64GB, 128GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, येलो और कोरल कलर ऑप्शन्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है। इसका व्हाइट कलर ऑप्शन्स फोन को एक प्रीमियम लुक देता है। iPhone XR में 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है।स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें इनमें Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। जो न्यूरल इंजन पर काम करता है एवं प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाते हैं। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Google Pixel 3

Pixel 3 ब्लैक, व्हाइट और पिंक कलर में आता है। Pixel 3 का टॉप शॉट फीचर मशीन लर्निंग के जरिए बेस्ट शॉट्स को अपने आप पिक कर लेता है। सुपर Res जूम फीचर के जरिए जूम-इन शॉट लिया जा सकता है। नाइट स्लाइट फीचर के जरिए अब यूजर्स को फ्लैश इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसके फ्रंट में ड्यूल कैमरा दिए गए हैं। इसके सेकेंड फ्रंट कैमरा से ग्रुप सेल्फीज ली जा सकेंगी। फ्रंट और रियर दोनों कैमरा में प्लेग्राउंड फीचर दिया गया है। फोन की कीमत 71,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

Poco F1 Armoured Edition का सस्ता वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास फीचर्स

फोटोज से लेकर अकाउंट लीक होने तक 2018 फेसबुक के लिए रहा बेहद खराब, जानें क्यों

2019 में और स्मार्ट होगी टेक्नोलॉजी, जानें नए वर्ष के नए ट्रेंड्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.