Move to Jagran APP

इस तरह Instagram Dark Mode फीचर को करें एक्टिवेट, फॉलो करें ये स्टेप्स

Instagram इस्तेमाल करते समय यूजर की आंखों के लिए भी यह फीचर काफी अच्छा साबित होगा। इससे आंखों पर ज्यादा स्ट्रेन नहीं पड़ेगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 08:00 AM (IST)
इस तरह Instagram Dark Mode फीचर को करें एक्टिवेट, फॉलो करें ये स्टेप्स
इस तरह Instagram Dark Mode फीचर को करें एक्टिवेट, फॉलो करें ये स्टेप्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram पर डार्क मोड फीचर के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा। कई लोगों ने इसे इस्तेमाल भी किया होगा। वहीं, कई लोगों को यह नहीं पता है कि इसे कैसे इस्तेमाल किया जाता है। यह स्मार्टफोन की पावर को भी कम खपत करता है। रात के समय Instagram इस्तेमाल करते समय यूजर की आंखों के लिए भी यह फीचर काफी अच्छा साबित होगा। इससे आंखों पर ज्यादा स्ट्रेन नहीं पड़ेगा। यह फीचर Instagram यूजर्स के लिए एक बेहतर विकल्प बनकर आया है।

loksabha election banner

हालांकि, यह डार्क मोड इनेबल करना इतना आसान नहीं है क्योंकि इसे फिलहाल हर यूजर के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर के फोन में एंड्रॉइड 10 या फिर iOS 13 वर्जन होना अनिवार्य है। अगर इन दोनों में से कोई भी वर्जन आपके फोन में है तो Instagram का कलर अपने आप ही बदल जाएगा। जब आप अपने फोन में की सेटिंग्स में जाकर डार्क मोड का इस्तेमाल करेंगे तो यह डार्क मोड अपने आप ही एक्टिवेट हो जाएगा। अभी ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे Instagram में डार्क मोड एक्टिवेट किया जा सके। शायद कंपनी के अगले अपडेट तक यह मोड यूजर्स के लिए लाइव कर दिया जाएगा।

iOS 13 में कैसे करें Instagram डार्क मोड एक्टिवेट: सबसे पहले आपको फोन सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Display and brightness पर क्लिक करना होगा। अब Dark पर टैप करें। इससे थीम बदल जाएगी। अब Instagram ऐप को खोलें और डार्क मोड में ऐप इस्तेमाल करें।

Android 10 में कैसे करें Instagram डार्क मोड एक्टिवेट: इसके लिए आपको सबसे पहले पोन सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद स्क्रॉल डाउन कर Display पर टैप करना होगा। अब डार्क थीम पर टैप कर उसे एक्टिवेट करें। इसके बाद Instagram ऐप को खोलें और डार्क मोड में ऐप इस्तेमाल करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.