Move to Jagran APP

Happy New Year 2020: इस तरह अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें WhatsApp न्यू ईयर स्टीकर्स

अगर आप अपने दोस्तों को न्यू ईयर पर WhatsApp स्टीकर्स के जरिए Wish करना चाहते हैं तो यहा हम आपको इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका बता रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 10:42 AM (IST)
Happy New Year 2020: इस तरह अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें WhatsApp न्यू ईयर स्टीकर्स
Happy New Year 2020: इस तरह अपने दोस्तों और परिजनों को भेजें WhatsApp न्यू ईयर स्टीकर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। नए साल के मौके पर हम सभी एक दूसरे को Wish करते हैं। कई लोग कॉल करने में विश्वास रखते हैं तो की लोग एक ही बार में सभी को निपटाने के लिए WhatsApp मैसेज कर देते हैं। ब्रॉडकास्ट लिस्ट के जरिए सभी को एक-साथ मैसेज किया जा सकता है। इसके लिए WhatsApp स्टीकर्स का चलन भी आजकल काफी आम हो गया है। लोग टेक्सट करने के बजाय स्टीकर्स को अपनाने लगे हैं। Google Play Store पर कई WhatsApp न्यू ईयर स्टीकर्स के पैक्स मौजूद हैं जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप अपने दोस्तों को न्यू ईयर पर WhatsApp स्टीकर्स के जरिए Wish करना चाहते हैं तो यहा हम आपको इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका बता रहे हैं। इसके लिए आपको Google Play Store से ऐप डाउनलोड करनी होगी।

loksabha election banner

इस तरह डाउनलोड करें WhatsApp New Year स्टीकर्स:

1. सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा। यहां आपको सर्च बॉक्स में जाकर WhatsApp New Year Stickers सर्च करना होगा। सर्च रिजल्ट में आपको कुछ न्यू ईयर आधारित ऐप्स की लिस्ट मिलेगी। इनमें से किसी एक का चुनाव करें।

2. किसी भी ऐप का चुनाव करने से पहले आपको उसके रिव्यू अच्छे से पढ़ने होंगे। ध्यान रहे कि कई बार ऐप्स एडवेयर के साथ आती हैं जो आपके फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं। ऐसे में किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले आपको उसके रिव्यू अच्छे से पढ़ लेने चाहिए। हमने इस तरीके को ट्राई करने के लिए New Year Stickers for WhatsApp ऐप का इस्तेमाल किया है।

3. ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। यहां आपको कुछ पैक्स मिलेंगे। आप जिस भी पैक को WhatsApp पर एड करना चाहते हैं उसके बराबर में दिए गए + के बटन पर टैप कर दें। यह पैक आपके WhatsApp में एड हो जाएगा। आपको बता दें कि इस ऐप में विज्ञापन भी दिए गए हैं। तो हर पैक एड करने के बाद आपको विज्ञापन दिखाया जाएगा। इसे आप एग्जिट भी कर सकते हैं। पैक्स को एड करने के बाद आप ऐप को डिलीट भी कर सकते हैं।

4. अब आप जिसे भी यह स्टीकर भेजना चाहते हैं उसके WhatsApp चैटबॉक्स पर जाकर इमोजी आइकन में जाएं। इसके बाद सबसे नीचे दिए गए तीन विकल्पों में से आखिरी विकल्प को चुनें। इसका चुनाव करते ही आपको अपने WhatsApp में एड सभी स्टीकर्स दिखाई देंगे। इनमें से जो स्टीकर आप भेजना चाहते हैं उन्हें यहां से सेंड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.