Move to Jagran APP

Google की ये हैं शानदार ट्रिक्स, आपको भी नहीं होगी इनकी जानकारी

Google Search Tips Tricks Google की अधिकतर ट्रिक्स के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं। लेकिन कई ट्रिक्स ऐसी भी हैं जिनके बारे में सिर्फ एक्सपर्ट ही जानते हैं। आज हम आपको यहां गूगल की कुछ मजेदार ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको पसंद आएंगी।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 11:53 AM (IST)
Google की ये हैं शानदार ट्रिक्स, आपको भी नहीं होगी इनकी जानकारी
Google की प्रोफाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वर्तमान में ज्यादातर लोग किसी भी चीज के बारे में जानने के लिए Google का इस्तेमाल करते हैं। जाहिर आप भी करते होंगे। यदि आपसे पूछा जाए कि आप गूगल की कितनी ट्रिक्स के बारे में जानते हैं, तो आप शायद ही इसका जवाब दे पाएंगे। आज हम यहां आपको गूगल की कुछ ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

Barrel Roll

जैसे ही आप गूगल पर Barrel Roll लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन 360 डिग्री घूम जाएगी। अगर आप Barrel Roll के आगे 10 लिखेंगे तो स्क्रीन 10 बार घूमेगी।

Askew Tilt

आप गूगल पर Barrel Roll लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन टेढ़ी हो जाएगी।

Festivus

आप गूगल में Festivus लिखकर सर्च करेंगे, तो आपको आपकी स्क्रीन के लेफ्ट साइड में एल्यूमिनियम पोल दिखाई देगा। जो कि आमतौर पर नहीं दिखाई देता है।

Zerg Rush

जैसे ही आप गूगल पर Zerg Rush लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन पर कई रंगों की रिंग्स एक साथ ऊपर से नीचे की तरफ गिरेंगी और धीरे-धीरे आपकी स्क्रीन पर जो भी लिखा होगा वह डिलीट हो जाएगा।     

Google का नया फीचर

Google हाल ही में एक कमाल का फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी 2D फोटो को 3D में कन्वर्ट कर सकते हैं। Google की ओर से कहा गया है कि सिनेमैटिक फोटो के लिए मशीन लर्निंग टूल का इस्तेमाल किया जाएगा, जो फोटो की डेप्थ को मापकर किसी फोटो को 3D बना सकेंगे। ऐसा उस वक्त भी संभव होगा, जब आपकी ओरिजिनल फोटो में कैमरा फोटो की डेप्थ को नही पहचान पाएगा। हालांकि एक वर्चुअल कैमरे की मदद से एक एनिमेटेड स्मूथ पैनिंग इफेक्ट तैयार किया जाता है। इसी तरह के इफेक्ट को फिल्मों में देखा जाता है।

Google फोटो आपके लिए एक ऑटोमेटिकली सिनेमैटिक फोटो तैयार करता है। Google के इस ऐप के इस्तेमाल के लिए जरूरी होगा कि आपका ऐप पूरी तरह से अपडेट हो। यह फीचर आपके फोटो ग्रिड के टॉप पर हालिया हाइलाइट्स के तौर पर उपलब्ध रहेगा। यूजर सिनेमैटिक फोटो को अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ शेयर कर पाएंगे। इस माह के शुरुआत में Google की तरफ से अपडेटेड कोलॉज डिजाइन को रोलआउट करना शुरू कर दिया जाएगा। हालिया रिफ्रेश्ड कोलॉज में AI का इस्तेमाल करके यूजर को आर्टिस्टिक डिजाइन, शानदार लेआउट उपलब्ध कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.