Move to Jagran APP

Happy Makar Sankranti 2020: इस तरह WhatsApp के जरिए अपने परिजनों को भेजें शुभकामनाएं

अगर आप मकर संक्रांति की शुभकामनाएं अपने दोस्तों और परिजनों को WhatsApp के जरिए देना चाहते हैं तो हम आपको यहां उसका तरीका बता रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 05:06 PM (IST)
Happy Makar Sankranti 2020: इस तरह WhatsApp के जरिए अपने परिजनों को भेजें शुभकामनाएं
Happy Makar Sankranti 2020: इस तरह WhatsApp के जरिए अपने परिजनों को भेजें शुभकामनाएं

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज पूरे भारत वर्ष में मकर संक्रांति और पोंगल मनाया जा रहा है। मकर संक्रांति की बात करें तो आज सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करते हैं। मकर संक्रांति को लोग देशभर में अलग-अलग नाम से जाना जाता है। जहां महाराष्ट्र में इसे पेद्दा पांदागा कहते हैं वहीं, सेंट्रल इंडिया गोवा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और तेलंगाना में इसे सुकरात नाम से जाना जाता है। इसके साथ ही इसे असम में माघ बीहू और तमिल में थाई पोंगल नाम से जाना जाता है। आप चाहें इस त्योहार को किसी भी नाम से क्यों न मनाएं लेकिन विश करने का तरीका सबका एक ही है। अगर आप इस त्योहार की शुभकामनाएं अपने दोस्तों और परिजनों को WhatsApp के जरिए देना चाहते हैं तो हम आपको यहां उसका तरीका बता रहे हैं।

prime article banner

इस तरह भेजें WhatsApp स्टीकर्स:

  • इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play Store पर जाना होगा। इसके बाद सर्च बॉक्स में जाकर WhatsApp Makar Sankranti Stickers सर्च करना होगा। अब आपके सामने कुछ विकल्प आएंगे। इनमें से किसी एक को चुनें।
  • ध्यान रहे कि किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले आपको उसके रिव्यू अच्छे से पढ़ने होंगे। कुछ ऐप्स एडवेयर के साथ आती हैं। इस तरह की ऐप्स फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं। इन्हें डाउनलोड करने से बचें।
  • हमने इस तरीके को ट्राई करने के लिए WAStickers-Makar Sankranti Stickers For WhatsApp ऐप का इस्तेमाल किया है।
  • ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। इनमें आपको कुछ पैक्स मिलेंगे। इन्हें जो भी पैक आप WhatsApp पर एड करना चाहते हैं उनके बराबर में + के निशान टैप कर उन्हें एड करें।
  • इसके बाद WhatsApp में जाएं और जिसे भी आप ये स्टीकर्स भेजना चाहते हैं उनकी चैट पर जाएं। इसके बाद सबसे नीचे दिए गए तीन विकल्पों में से आखिरी विकल्प का चुनाव करें। इससे आपको अपने WhatsApp में एड सभी स्टीकर्स दिखाई देंगे। इनमें से जो स्टीकर आप भेजना चाहते हैं उन्हें यहां से भेज सकते हैं।

नोट: स्टीकर के लिए जो ऐप आपने इंस्टॉल की थी उसे आप डिलीट भी कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.