Move to Jagran APP

Flipkart Big Billion Sale में शॉपिंग करते हुए भी कर सकते हैं मोल-भाव, जानें कैसे करेगा काम

ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच चलने वाले बिग बिलियन सेल में आप बार्गेन भी कर सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 03:53 PM (IST)
Flipkart Big Billion Sale में शॉपिंग करते हुए भी कर सकते हैं मोल-भाव, जानें कैसे करेगा काम
Flipkart Big Billion Sale में शॉपिंग करते हुए भी कर सकते हैं मोल-भाव, जानें कैसे करेगा काम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय यूजर्स को बार्गेनिंग यानी की मोल-भाव करना काफी पसंद है। लोकल रिटेल मार्केट में आपको यह देखने को मिलता है। लेकिन, अगर आपको यह कहा जाए कि आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय भी मोल-भाव कर सकते हैं तो आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे। लेकिन आपको बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच चलने वाले बिग बिलियन सेल में आप बार्गेन भी कर सकते हैं। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने गूगल के साथ साझेदारी की है।

loksabha election banner

बिग बिलियन डेज का बॉस नाम का एक कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत आप गूगल असिस्टेंस बर बोलकर बार्गेन कर सकते हैं। आइए, जानते हैं किन प्रोडक्ट्स पर कर सकते हैं मोलभाव

नए लॉन्च प्रोडक्ट्स

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल में 10 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। इस हिसाब से प्रतिदिन 2 प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने हैगल असिस्टेंस बनाया है, इनसे बात करके आप लॉन्च हुए प्रोडक्ट्स के लिए मोल-भाव कर सकते हैं। अगर, आप नेगोशिएशन या मोल-भाव करने में सफल हो जाते हैं तो आपको प्रोडक्ट फ्री में भी मिल सकता है।

प्राइज फॉर बॉस

जब आप हैगल असिस्टेंस से बात कर रहे होते हैं तो आपको कुछ पहेलियों का जबाब देना होता है। हर सही जबाब पर आपको कम कीमत का कोट मिलेगा। दिन भर के सवाल-जबाब में सबसे ज्यादा सही जबाब देने वाले को बेस्ट डील दी जाएगी। साथ ही उसे बॉस के टाइटल से नवाजा जाएगा।

मोल-भाव का वास्तविक आभास

मशीन लर्निंग और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग के साथ गूगल ने इस मोल-भाव असिस्टेंस को ट्रेन किया है। इसकी मदद से आपको बाजार के दुकानदार की तरह मोल-भाव करने का मौका मिलेगा।

किसके लिए होगा उपलब्ध

अगर, आप गूगल होम, एंड्रॉइड या फिर आईओएस बेस्ड स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर सकते हैं तो आप गूगल असिस्टेंस की मदद से फ्लिपकार्ट के हैगलबोट से बात कर सकेंगे और एक बढ़िया डील ले सकेंगे। कंपनी इन हैगलबोट्स की मदद से कुछ एक्सक्लूसिव डील ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Big Billion Days सेल में Samsung के स्मार्टफोन्स पर 62 फीसद तक डिस्काउंट

Facebook ने लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग डिवाइस, जानें इसके खास फीचर्स

Honor 8C की जानकारियां हुई लीक, इस खास प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.