Move to Jagran APP

iPhone में Jio eSIM इस तरह कर पाएंगे एक्टिवेट, पढ़ें पूरा प्रोसेस

अगर आपने भी iPhone के नए वेरिएंट्स को खरीदा है और आप इसमें Jio eSIM इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो हम आपको इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका बताने जा रहे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 09:16 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:09 AM (IST)
iPhone में Jio eSIM इस तरह कर पाएंगे एक्टिवेट, पढ़ें पूरा प्रोसेस
iPhone में Jio eSIM इस तरह कर पाएंगे एक्टिवेट, पढ़ें पूरा प्रोसेस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple ने सितंबर में iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max लॉन्च किए थे। ये कंपनी के पहले ऐसे फोन हैं जो ड्यूल सिम को सपोर्ट करते हैं। इसमें एक फिजिकल सिम और एक eSIM लगाई जा सकती है। देखा जाए तो भारत में Airtel और Jio दोनों ही eSIM की सुविधा उपलब्ध कराती हैं। अगर आपने भी iPhone के नए वेरिएंट्स को खरीदा है और आप इसमें Jio eSIM इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो हम आपको इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

जानें Jio eSIM को iPhone के नए वेरिएंट्स में कैसे सेट करें?

चाहें मौजूदा यूजर्स हों या फिर नए यूजर्स, आपको Jio के ऑफलाइन स्टोर पर जाना होगा। यहां से आपको eSIM मिलेगी।

मौजूदा यूजर्स को अपनी फिजिकल Jio सिम लेकर जाना होगा। इसके बाद आपसे CAF (यह एक तरह का फॉर्म है) भरवाया जाएगा। इस फॉर्म की डिटेल्स को POS (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन में एंटर किया जाएगा। इसके बाद सिम स्वाइप ऑप्शन को सेलेक्ट किया जाएगा। प्रोसेस पूरा होने के बाद मशीन एक बारकोड जनरेट करेगी। साथ ही एक अन्य सिम की डिटेल्स भी दी गई होंगी। इसके बाद iPhone की सेटिंग्स में जाकर सेल्यूलर विकल्प को सेलेंक्ट करना होगा और इस बारकोड को स्कैन करना होगा।

बारकोड को स्कैन करने के बाद iPhone में eSIM की एक प्रोफाइल बन जाएगी। यह समान प्रोसेस है जो फिजिकल सिम कार्ड फोन में लगाने के बाद आता है। CAF को एक स्टैंडर्ड और वेलिडेशन प्रोसेस से गुजरना होता है। यह सब पूरा होने के बाद eSIM एक्टिवेट हो जाएगी और फिजिकल सिम डिएक्टिवेट हो जाएगी।

वहीं, अगर नए यूजर्स की बात की जाए तो वो भी eSIM के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको Jio के ऑफलाइन स्टोर पर जाना होगा। फिर CAF पर फिल करना होगा। CAF की डिटेल्स को POS मशीन में एंटर किया जाएगा। इसके बाद प्रीपेड या पोस्टपेड को सेलेक्ट किया जाएगा। प्रोसेस पूरा होने के बाद मशीन एक बारकोड जनरेट करेगी। इसके बाद iPhone की सेटिंग्स में जाकर सेल्यूलर विकल्प को सेलेंक्ट करना होगा और इस बारकोड को स्कैन करना होगा।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T की 3 नवबंर से ओपन सेल, Jio यूजर्स को मिलेगा फ्री डाटा और कैशबैक

OnePlus 6T और Poco F1 को 16000 रुपये तक के ऑफर के साथ खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर्स

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL की भारत में बिक्री शुरू, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.