Move to Jagran APP

15,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं ड्यूल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगर आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इसके लिए ड्यूल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन ले सकते हैं। जो कि खूबसूरत सेल्फी क्लिक करने के साथ ही आपको बेहतरीन फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस भी प्रदान करेंगे। यहां हम ड्यूल सेल्फी वाले स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:27 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:43 PM (IST)
15,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं ड्यूल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन का इस्तेमाल आजकल फोटोग्राफी के लिए काफी किया जाता है और इसकी मदद से हम अपने हर छोटे-बड़े लम्हे को कैमरे में कैद कर सकते हैं। वहीं अब स्मार्टफोन यूजर्स के बीच सेल्फी का काफी क्रेज है। फोन में अगर शानदार फ्रंट कैमरा है तो आप खूबसूरत सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि फ्रंट कैमरा होने से आपको फोटो क्लिक करवाने के लिए किसी का इंतजार नहीं करना पड़ता। जब मन किया सेल्फी क्लिक कर ली। ऐसे में ड्यूल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन आपको बेहतर एक्सपीरियंस दे सकते हैं। अगर आपको लगता है कि ड्यूल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे तो ऐसा नहीं है। यहां हम 15,000 रुपये की कीमत में मिलने वाले ड्यूल सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं। 

loksabha election banner

Poco X2

कीमतः 14,999 रुपये

इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 20MP + 2MP का ड्यूल सेल्फी कैमरा मिलेगा। इसके अलावा फोन में 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। Poco X2 में 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है और यह Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है और यह 6.67 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता हैै। 

Honor 9 Lite

कीमतः 13,999 रुपये

Honor 9 Lite ई-काॅमर्स वेबसाइट्स पर सेल के लिए उपलब्ध है और अगर आप 15,000 से कम कीमत में ड्यूल सेल्फी कैमरे वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो यह बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमें 13MP + 2MP का ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि आजकल के स्मार्टफोन की तुलना में बेहद कम है। लेकिन ड्यूल सेल्फी और कम कीमत इसे यूजर्स के लिए बेस्ट बनाते हैं। 

Asus Zenfone 4 

कीमतः 15,999 रुपये

Asus Zenfone 4 Dual Selfie कैमरे के नाम से ही स्पष्ट है कि इसे खासतौर पर ड्यूल सेल्फी कैमरे के तौर पर लाॅन्च किया गया है। हालांकि, इसकी कीमत 15,000 रुपये से थोड़ी ज्यादा है लेकिन इसमें यूजर्स को 20MP + 8MP का ड्यूल फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.