Move to Jagran APP

दिवाली 2018: इस दिवाली अपने बच्चों को गिफ्ट करें ये बेस्ट टैबलेट्स

अगर आप अपने बच्चों को अगर कोई इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस गिफ्ट करना चाहते हैं तो टैब उनके लिए सबसे बेहतर गिफ्ट होगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 11:17 AM (IST)
दिवाली 2018: इस दिवाली अपने बच्चों को गिफ्ट करें ये बेस्ट टैबलेट्स
दिवाली 2018: इस दिवाली अपने बच्चों को गिफ्ट करें ये बेस्ट टैबलेट्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दिवाली यानी कि खुशियों का त्यौहार, भारत में यह त्योहार इस सप्ताह को मनाया जाएगा। दिवाली में लोग अपने चाहने वालों को तोहफा देने के लिए खरीदारी करते हैं। बाजार में रौनक बनी रहती है, साथ ही बाजार में डिस्काउंट और ऑफर्स का दौर भी रहता है। आजकल की जेनरेशन गैजेट्स को काफी पसंद करती है। इस समय भारत में पढ़ाई भी डिजिटल हो गई है। ऐसे में अगर आप अपने बच्चों को अगर कोई इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस गिफ्ट करना चाहते हैं तो टैब उनके लिए सबसे बेहतर गिफ्ट होगा। आज हम आपको इस समय मिल रहे बेस्ट टैब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप अपने बच्चों को गिफ्ट कर सकते हैं।

loksabha election banner

Apple iPad (6th Gen)

Apple iPad (6th Gen) इस समय पहला ऐसा टैब है जो पेंसिल स्टाइलश को सपोर्ट करता है। इस पेंसिल स्टाइल्श की मदद से आप ज्यादा स्कैटिंच आइडियाज और हैंडरिटन नोट्स तैयार कर सकते हैं। इस डिवाइस के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9.7 इंच का रैटिना डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले से आपके बच्चों की आंखें खराब नहीं होगी। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें A10 फ्यूजन चिप दिया गया है। टैब में पावरफुल बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चलती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह टैब Apple iOS 12 पर काम करता है जो आपके टैब में मेलवेयर या वायरस को अटैक से बचाता है। इस टैब की कीमत 28,999 रुपये है और इसे आप Amazon या Flipkart के अलावा Apple के ऑथराइज्ड रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Tab 10 A

इस टैब के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.5 इंच का बड़ा WUXGA डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1920 x 1200 पिक्सल है और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 76.3 फीसद है। टैब में साउंड के लिए क्वाड स्पीकर्स दिए गए हैं जो डिजिटल डॉल्वी एटम ऑडियो सिस्टम पर काम करता है। इस टैब का इस्तेमाल बच्चे गेम खेलने के साथ ही पढ़ाई करने में भी कर सकते हैं। साथ ही इसमें किड्स मोड दिया गया है जो बच्चों के हिसाब से यूसेज टाइम को मैनेज करता है। इस टैब को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन 29,990 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Honor MediaPad T3 10

Honor के इस एल्युमीनियम बेस्ड 9.6 इंच डिस्प्ले वाले टैब के फ्रंट में ब्लूलाइट फिल्टर दिया गया है जो बच्चों की आंखों को खराब होने से बचाता है। इस टैब में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। टैब में 4,800 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस टैब की भारत में कीमत 15,999 रुपये है।

Amazon Kindle Paperwhite

एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करने वाले इस टैब पर बच्चें किताबें पढ़ सकते हैं। सा ही यह एक टेलर मेड डिवाइस है। इसमें 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसमें एडजस्टेबल फ्रंट लाइट दी गई है जो डायरेक्ट सनलाइट में भी काम करता है। इस टैबलेट को आप 2 मीटर गहरे पानी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 12,999 रुपये है। 

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T और Poco F1 को 16000 रुपये तक के ऑफर के साथ खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर्स

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL की भारत में बिक्री शुरू, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Xiaomi दिवाली सेल: Redmi Note 5 Pro से Poco F1 तक इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहे ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.