Move to Jagran APP

BSNL ने Airtel, Jio की टक्कर में 98 रुपये वाले प्लान को किया रिवाइज, प्रतिदिन मिलेगा 2GB डाटा

BSNL द्वारा प्लान में किए बदलाव की वजह से लीडिंग दूरसंचार कंपनियों भारती Airtel और रिलायंस Jio के बेसिक प्रीपेड प्लान्स को चुनौती मिलेगी।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:59 AM (IST)
BSNL ने Airtel, Jio की टक्कर में 98 रुपये वाले प्लान को किया रिवाइज, प्रतिदिन मिलेगा 2GB डाटा
BSNL ने Airtel, Jio की टक्कर में 98 रुपये वाले प्लान को किया रिवाइज, प्रतिदिन मिलेगा 2GB डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर के बीच पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 98 रुपये वाले सुनामी प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। पहले के मुकाबले अब इस प्लान में ज्यादा डाटा का लाभ दिया जा रहा है। आपको बता दें कि BSNL का यह प्लान पिछले साल लॉन्च किया गया था। BSNL द्वारा प्लान में किए बदलाव की वजह से लीडिंग दूरसंचार कंपनियों भारती Airtel और रिलायंस Jio के बेसिक प्रीपेड प्लान्स को चुनौती मिलेगी। आइए, जानते हैं इस प्लान के बारे में

loksabha election banner

BSNL 98 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

BSNL के इस 98 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को पहले प्रतिदिन 1.5GB डाटा का लाभ मिलता था। अब इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। BSNL ने ज्यादा डाटा बेनिफिट्स की वजह से ही इस प्लान का नाम डाटा सुनामी प्लान रखा है। हालांकि, BSNL ने अपने इस प्लान की वैलिडिटी कम कर दी है।

पहले इस प्लान की वैलिडिटी 26 दिनों की थी जिसे अब घटाकर 24 दिनों की कर दी गई है। यूजर्स को इस प्लान में कोई कॉलिंग या फ्री एसएमएस की सुविधा नहीं दी जा रही है जिसकी वजह से यूजर्स थोड़े मायूस हो सकते हैं। इस प्लान में कुल 48GB डाटा का लाभ FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट के साथ मिलता है।

Jio 98 रुपये वाला प्लान

BSNL के इस 98 रुपये वाले डाटा सुनामी प्रीपेड प्लान की सीधी टक्कर रिलायंस Jio के 98 रुपये वाले प्लान से है। Jio के प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। साथ ही प्रतिदिन 2GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। साथ ही, Jio के कम्प्लीमेंटरी ऐप्स का भी लाभ मिलता है।

Airtel 98 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel ने अपने 98 रुपये वाले प्लान को हाल ही में रिवाइज किया है। इस प्लान की दर को बढ़ाकर 119 रुपये कर दिया गया है। इस प्लान में यूजर्स तो प्रतिदिन 1.5GB डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 नेशनल एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

Vodafone Idea 119 रुपये वाला प्लान

Vodafone Idea के 119 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को Airtel के प्लान्स की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 नेशनल एसएमएस का लाभ मिलता है। साथ ही यूजर्स को 1.5GB डेली डाटा की जगह 1GB डाटा का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें:

Airtel, Vodafone और Jio के 100 रुपये से कम के इन प्लान्स में मिलता है अनलिमिडेट कॉलिंग और डाटा

Vodafone Idea ने लॉन्च किया नया प्लान, जानें Jio और Airtel के किन प्लान्स को मिलेगी चुनौती

Airtel के 100 रु और 500 रु के टॉकटाइम रिचार्ज पैक्स की हुई वापसी, पढ़ें बेनिफिट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.