Move to Jagran APP

BSNL ने दी Jio और Airtel को चुनौती, रोजाना मिलेगा 170GB डाटा 100 Mbps की स्पीड पर

FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स के तहत BSNL ने बाजार में पहले से ही मौजूद Airtel V-Fiber के FTTH ब्रॉडबैंड सेवा को चुनौती दी है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 08:40 AM (IST)
BSNL ने दी Jio और Airtel को चुनौती, रोजाना मिलेगा 170GB डाटा 100 Mbps की स्पीड पर
BSNL ने दी Jio और Airtel को चुनौती, रोजाना मिलेगा 170GB डाटा 100 Mbps की स्पीड पर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। BSNL ने रिलायंस Jio GigaFiber और Airtel V-Fiber के FTTH ब्रॉडबैंड प्लान को चुनौती देने की तैयारी कर ली है। इसके तहत कंपनी यूजर्स को कई बेनिफिट ऑफर कर रही है। कंपनी द्वारा दिए जा रहे बेनिफिट्स के तहत यूजर्स को Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन, 100 Mbps की स्पीड से 170GB प्रतिदिन डाटा समेत कई अन्य ऑफर्स शामिल हैं। आपको बता दें कि BSNL ने अपने FTTH ब्रॉडबैंड सेवा को Bharat Fiber के नाम से कुछ दिन पहले ही शुरू किया है। BSNL ने बाजार में पहले से ही मौजूद Airtel V-Fiber के FTTH ब्रॉडबैंड सेवा और रिलायंस Jio GigaFiber को कड़ी चुनौती दी है। कुछ यूजर्स को रिलायंस Jio GigaFiber का प्रिव्यू ऑफर ट्रॉयल के तौर पर भी दी जा रही है। आइए, जानते हैं BSNL के FTTH ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में

loksabha election banner

BSNL FTTH 500GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 500GB डाटा का लाभ मिलता है। यह कंपनी का पहला FTTH ब्रॉडबैंड प्लान है जिसमें यूजर्स को ज्यादा डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 50 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। 500GB डाटा समाप्त होने के बाद भी यूजर्स को 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 500GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 777 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 7,770 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है।

BSNL FTTH 750GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 750GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। 750GB डाटा समाप्त होने के बाद भी यूजर्स को 2 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 750GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 1,277 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 12,770 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है।

BSNL FTTH 40GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 40GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर आप एक दिन में 40GB डाटा समाप्त कर लेते हैं तो आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 40GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 2,499 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। एनुअल प्लान सब्सक्राइब करने पर यूजर्स को कैशबैक ऑफर का लाभ मिलता है।

BSNL FTTH 50GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 50GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर आप एक दिन में 50GB डाटा समाप्त कर लेते हैं तो आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 50GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 3,999 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 39,990 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है। यह प्लान अंडमान और महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्किल के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

BSNL FTTH 80GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 80GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर आप एक दिन में 80GB डाटा समाप्त कर लेते हैं तो आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 80GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 5,999 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 59,990 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है।

BSNL FTTH 120GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 120GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर आप एक दिन में 120GB डाटा समाप्त कर लेते हैं तो आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 120GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 9,999 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 99,990 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है। यह प्लान गुजरात और महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्किल के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

BSNL FTTH 170GB प्लान

BSNL के इस FTTH ब्रॉडबैंड में यूजर्स को 170GB डेली डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। अगर आप एक दिन में 170GB डाटा समाप्त कर लेते हैं तो आपको 4 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। BSNL FTTH 40GB प्लान के लिए यूजर्स को Rs 16,999 प्रति महीने का भुगतान करना होता है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं तो आपको Rs 1,69,990 का भुगतान करना होता है यानी कि आपको दो महीने का मासिक किराया नहीं देना होता है। यह प्लान गुजरात, मध्य प्रदेश, अंडमान और महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्किल के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें:

Tata Sky, Airtel Digital TV, Dish TV और d2h के इन 'ऑल-इन-वन' बेस्ट प्लान में देखें सभी पसंदीदा चैनल्स

Samsung Galaxy S10 सीरीज पर मिल रहा है बंपर ऑफर, Rs 2,170 में घर ले जाएं फोन

TRAI के नए Cable TV और DTH नियम के Side Effects: TV देखने वालों की संख्या हुई कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.