Move to Jagran APP

Samsung से लेकर Nokia तक, Rs 10,000 से कम कीमत मेें उपलब्ध हैं ये ड्यूल रियर कैमरा स्मार्टफोन

आज हम आपको 10 हजार रुपये से कम कीमत के ड्यूल रियर कैमरे वाले बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। इन स्मार्टफोन में आपको बेहतर कैमरा के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 10:07 AM (IST)
Samsung से लेकर Nokia तक, Rs 10,000 से कम कीमत मेें उपलब्ध हैं ये ड्यूल रियर कैमरा स्मार्टफोन
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले साल Xiaomi, Vivo, Oppo, Realme, Nokia समेत कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने बजट स्मार्टफोन को ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया। इससे पहले ड्यूल रियर कैमरा मिड और फ्लैगशिप डिवाइस में देखने को मिलता था। मल्टीपल रियर कैमरा के बढ़ते चलन को देखते हुए इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा या उससे भी ज्यादा कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं। इस साल कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने Galaxy M सीरीज को पेश किया है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 को भारत में लॉन्च किया जा चुका है। इनमें से Galaxy M10 को बजट रेंज में ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। आज हम आपको 10 हजार रुपये से कम कीमत के ड्यूल रियर कैमरे वाले बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं। इन स्मार्टफोन में आपको बेहतर कैमरा के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे।
 
Samsung Galaxy M10

 
Samsung Galaxy M10 को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट्स 2GB+16GB और 3GB+32GB में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 7,990 है जबकि अन्य वेरिएंट की कीमत Rs 8,990 है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल TFT डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1.6GHz Exynos 7870 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 13+5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। फोन में एंड्रॉइड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।
 
Samsung Galaxy M10 इस साल लॉन्च हुए 10 हजार रुपये से कम कीमत में एक बेहतर स्मार्टफोन माना जाता है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें
 
Realme 2

 
Realme 2 को पिछले साल लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद ही इसने बिक्री के मामले में कई स्मार्टफोन को पीछे छोड़ दिया था। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। Realme 2 को आप Rs 9,499 की कीमत में खरीद सकते हैं।
 
Redmi 6 Pro
 
Redmi 6 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह एंड्रॉइड बेस्ड यूजर इंटरफेस MIUI 9 पर काम करता है। इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। Redmi 6 Pro के कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर HDR कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस वेरिएंट की कीमत Rs 9,499 है। फोन का एक और स्टोरेज वेरिएंट (4GB रैम और 64GB) आता है जिसकी कीमत Rs 10,999 है।
 

loksabha election banner
Honor 9N
 
Honor 9N 5.84 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में 4GB रैम और 64GB की स्टोरेज दी गई है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें किरीन 659 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 13+2 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Honor 9N को आप Rs 9,999 की कीमत में खरीद सकते हैं।
 
Nokia 3.1 Plus

 
Nokia 3.1 Plus को भारत में पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में मीडियाटेक हीलियो P22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। नोकिया के स्मार्टफोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा हैं जिसकी वजह से इनमें लेटेस्ट एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.