Move to Jagran APP

ये हैं टॉप 5 मेड इन इंडिया स्मार्ट टीवी, कीमत 15,000 रुपये से भी कम

बाजार में आजकल आपको हर बजट में स्मार्ट टीवी मिल जाएंगे जो कि कई खास फीचर्स से लैस हैं। लेकिन उनमें से किसी एक को सिलेक्ट करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यहां हम 15000 रुपये से कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्ट टीवी की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 07:50 AM (IST)
ये हैं टॉप 5 मेड इन इंडिया स्मार्ट टीवी, कीमत 15,000 रुपये से भी कम
यह फोटो Shinco की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अब एलईडी टीवी की जगह स्मार्ट टीवी ने ले ली है और हर कोई अपने घर में स्मार्ट टीवी ही इस्तेमाल करना चाहता हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें लगता है कि स्मार्ट टीवी मंहगे आते हैं और इससे उनका बजट खराब हो सकता है। ऐसे में आपको बता दें स्मार्टफोन की तरह ही स्मार्ट टीवी भी अब हर बजट सेगमेंट में उपलब्ध हैं। अगर आप कम कीमत में स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए कई ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां हम 15,000 रुपये से कम कीमत के 32 इंच वाले बेस्ट स्मार्ट टीवी की लिस्ट लेकर आए हैं। 

loksabha election banner

Shinco TV

कीमत: 10,999 रुपये

Shinco SO328AS स्मार्ट टीवी में आपको A+ ग्रेड पैनल के साथ 1366 x 768 स्क्रीन रेजोल्यूशन मिलेगा। इसमें 16.7 मिलियन कलर्स दिए गए हैं जो कि पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं। वहीं बेहतर इमेज क्वालिटी और रियल व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए इस स्मार्ट टीवी में HRDP तकनीक का उपयो किया गया है। इस टीवी को Amazon Prime Day Sale 2020 के दौरान बेस्ट ऑफर्स और नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है। 

Hisense TV

कीमत: 11,990 रुपये

Hisense TV एंड्राइड 9 ओएस पर काम करता है और प्ले स्टोर को सपोर्ट करता है। प्ले स्टोर के माध्यम से यूजर्स इसमें कई ऐप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा खास फीचर्स के तौर पर इस स्मार्ट टीवी में आपको Google Assistant और इन-बिल्ट Chromecast की सुविधा मिलेगी। रिमोट में YouTube, Netflix और Google Play के लिए डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं। यह टीवी एक्सक्लूसविली Amazon पर उपलब्ध है।

Onida TV

कीमत: 12,000 रुपये 

Onida HD रेडी टीवी में 720p रेजोल्यूशन के साथ 32 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस टीवी में आपको कनेक्टिविटी के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट और 1 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। यह Fire TV OS पर काम करता है। इसमें यूजर्स को कई वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की सुविधा मिलेगी। जिनमें YouTube, Prime Video, Netflix, Hotstar, Zee5 और SonyLiv आदि शामिल हैं। इसके साथ दिए गए रिमोट को Alexa सपोर्ट से कंट्रोल किया जा सकता है। यह टीवी भी एक्सक्लूसिवली Amazon पर उपलब्ध है। 

TCL TV

कीमत: 15,499 रुपये 

वैसे TCL TV के 32 इंच मॉडल की कीमत 15,000 से थोड़ी ज्यादा है। लेकिन इस एंड्राइड टीवी में आपको लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सर्विस डाउनलोड करने के लिए Google Play Store एक्सेस मिलेगा। इसमें 720p स्क्रीन के साथ 60Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट टीवी में 2 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। वहीं यह HDR 10 और micro dimming को सपोर्ट करता है। इसमें भी आपको इन-बिल्ट क्रोमकास्ट मिलेगा। यह टीवी एक्सक्लूसिवली Amazon पर ही उपलब्ध है। 

Kodak TV

कीमत: 10,999 रुपये 

Kodak के 32 इंच स्मार्ट टीवी की कीमत 10,999 रुपये है और यूजर्स इसे Amazon से खरीद सकते हैं। एंड्राइड टीवी 9 ओएस पर पेश किए गए इस टीवी में इन-बिल्ट क्रोमकास्ट और स्ट्रीमिंग सर्विस दी गई है। इसमें 8GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। टीवी के साथ आने वाले रिमोट में Google Assistant के लिए डेडिकेटेड बटन दिया गया है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई, ब्लूटूथ, यूएसबी और वाईफाई जैसे फीचर्स मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.