Move to Jagran APP

Flipkart पर मिलने वाला यह स्मार्टफोन Amazon पर दोगुनी कीमत में उपलब्ध

न ई-कॉमर्स वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदारी करने पर आपको ज्यादा पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 02:20 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:32 PM (IST)
Flipkart पर मिलने वाला यह स्मार्टफोन Amazon पर दोगुनी कीमत में उपलब्ध
Flipkart पर मिलने वाला यह स्मार्टफोन Amazon पर दोगुनी कीमत में उपलब्ध

नई दिल्ली (हर्षित कुमार)। इस फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों पर जमकर लोगों ने खरीदारी की है। ज्यादार स्मार्टफोन्स की खरीदारी इन दिनों ई-कॉमर्स साइट्स से की जाती हैं। अगर, आपने भी Amazon-Flipkart जैसी कंपनियों से खरीदारी की है तो सावधान हो जाइए। इन ई-कॉमर्स वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदारी करने पर आपको ज्यादा पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत Amazon और Flipkart पर अलग-अलग है। इन दोनों ही ई-कॉमर्स साइट्स पर इस स्मार्टफोन की कीमत में दोगूने तक का फर्क है।

loksabha election banner

रियलिटी चेक

XOLO ERA 1X PRO की ऑफिशियल साइट पर कीमत 5,777 रुपये है। साथ ही, जब आप इसके ऑफिशियल साइट से इस स्मार्टफोन को खरीदने जाते हैं तो यह आपको Flipkart पर रिडायरेक्ट कर देगा। जहां इस स्मार्टफोन की कीमत 5,499 रुपये ऑफर्स के साथ दर्ज है।

अगर, आप इसी स्मार्टफोन को Amazon से खरीदने जाएंगे तो इसकी कीमत वहां दोगूनी दर्ज है यानी की इस स्मार्टफोन की Amazon पर कीमत 12,999 रुपये है।

इसी तरह आपको स्मार्टफोन्स की कीमत भी इन ई-कॉमर्स साइट्स पर ज्यादा बताया जाता है। तमाम ई-कॉमर्स कंपनियां अपने ऑनलाइन पोर्टल पर किसी भी स्मार्टफोन का मैक्सिम रिटेल प्राइस दर्ज किया जाता है। इस पर कंपनियां आपको यह बताकर स्मार्टफोन बेचती हैं कि इस स्मार्टफोन डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। जबकि आप उसी स्मार्टफोन को रिटेल शॉप पर खरीदने जाएं तो आपको वही फोन ऑनलाइन से सस्ता भी मिल सकता है।

इन बातों का रखें ध्यान

कई बार हम ज्यादा बेनिफिट्स और ऑफर्स का लाभ उठाने के चक्कर में कीमत को वेरिफाई नहीं करते हैं। जिसका नुकसान हमें उठाना पड़ता है। किसी भी स्मार्टफोन या अन्य प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदने से पहले आप उसकी कीमत को दो-तीन जगह वेरिफाई कर लें। इसके बाद ही आप किसी स्मार्टफोन या अन्य प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदें, नहीं तो आपको सस्ता प्रोडक्ट मंहगी कीमत में खरीदना पड़ सकता है। इन कंपनियों से किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने से पहले इसकी कीमत के बारे में उसके ऑफिशियल साइट से जरूर पता कर लें।

यह भी पढ़ें:

RealMe के बाद Xiaomi ने भी बढ़ाई अपने बजट स्मार्टफोन्स समेत इन प्रोडक्टस की कीमतें

Honor फेस्टिव ऑफर का आखिरी दिन, इन स्मार्टफोन्स पर 8000 रुपये तक का डिस्काउंट उपलब्ध

मात्र 799 रुपये में खरीदें 8000 रुपये की कीमत वाला RealMe C1, जानें कैसे उठाएं लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.