Move to Jagran APP

व्हाट्सएप नए अपडेट के साथ लाया टुडे व्यू फीचर, जानें क्या है यह और कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp में आया Today View का फीचर, जानें इसके बारे में

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 03:00 PM (IST)
व्हाट्सएप नए अपडेट के साथ लाया टुडे व्यू फीचर, जानें क्या है यह और कैसे करें इस्तेमाल
व्हाट्सएप नए अपडेट के साथ लाया टुडे व्यू फीचर, जानें क्या है यह और कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आईफोन यूजर्स के लिए व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया है। इस अपडेट के अंतर्गत कुछ बदलाव लाए गए हैं। इस बदलाव के बाद आईफोन यूजर्स टुडे व्यू के अंतर्गत व्हाट्सएप में रीसेंट स्टेटस अपडेट देख पाएंगे। आईफोन के लिए आए इस व्हाट्सएप अपडेट में स्क्रीन ऑफ करने के बाद भी और दूसरी एप में जाने के बाद भी वॉयस मैसेजेज प्ले होते रहेंगे।

loksabha election banner

कौन से अपडेट में उपलब्ध ये फीचर्स? इन बदलावों को यूजर्स एप के अपडेटेड वर्जन (v2.18.40) को डाउनलोड कर के इस्तेमाल कर सकते हैं। यह अपडेट सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए है। व्हाट्सएप का यह वर्जन आईओएस 7.0 या उसके बाद के वर्जन पर कार्य करेगा। आपको बता दें, पिछले हफ्ते एप में नया एंड्रॉयड बीटा वर्जन आया है। इसमें नए नंबर में शिफ्ट करने पर कॉन्टैक्ट्स को नोटिफाई करने का फीचर दिया गया है।

व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने ट्वीट किया की- ''यह नया फीचर पुराने चेंज नंबर फीचर से कहीं बेहतर है। इसके अंतर्गत यूजर्स नोटिफाई के लिए कॉन्टैक्ट्स का चयन कर पाएंगे। इसी के साथ चैट हिस्ट्री नई चैट में मूव हो जाएगी। इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या से भी निजात मिल जाएगा।''

कैसे कर पाएंगे फीचर इस्तेमाल : रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स अब खुद चयन कर पाएंगे की उन्हें कुछ कॉन्टैक्ट्स का सभी कॉन्टैक्ट्स का नोटिफिकेशन चाहिए। यूजर्स को व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाकर अकाउंट में चेंज नंबर विकल्प का चयन करना होगा। पुराना नंबर और नया फोन नंबर डालने के बाद व्हाट्सएप आपसे पूछेगा की किन कॉन्टैक्ट्स को आपके नए नंबर के बारे में बताया जाए? माइग्रेशन के बाद, पुरानी चैट नई चैट में माइग्रेट हो जाएगी। नई चैट में एक बबल दिखाई देगा। उसमें यह दिखाई देगा की यूजर ने अपना नंबर बदल लिया है।

व्हाट्सएप के अब 1.5 बिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं। भारत में इसके 200 मिलियन यूजर्स हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.