Move to Jagran APP

व्हाट्सएप के इस नए फीचर के साथ फोटो शेयरिंग होगी और फास्ट

व्हाट्सएप का यह नया अपडेट आएगा आपके कितने काम, जानिए

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 03:58 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 06:40 PM (IST)
व्हाट्सएप के इस नए फीचर के साथ फोटो शेयरिंग होगी और फास्ट
व्हाट्सएप के इस नए फीचर के साथ फोटो शेयरिंग होगी और फास्ट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। व्हाट्सएप इंस्टेंट मैसेजिंग एप लगातार अपने प्लेटफार्म को बेहतर कर रही है। एप इस्तेमाल करने के यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी एक और अपडेट लेकर आई है। फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉयड के लिए नया फीचर रोल आउट कर रही है।

loksabha election banner

व्हाट्सएप में आ रहा Predicted Upload फीचर: इस फीचर के तहत पिक्चर्स को सेंड और अपलोड करना और आसान हो जाएगा। इस फीचर को WaBetaInfo न ट्रैक किया है। जब आप पिक्चर्स को सेंड करने के लिए सलेक्ट करते हैं तो तो व्हाट्सएप इससे पहले आपको पिक्चर्स एडिट करने का विकल्प देता है। यहां आप पिक्चर्स क्रॉप कर सकते हैं या उसमे इफेक्ट्स ड़ाल सकते हैं। आपके पिक्चर सेंड करने से पहले ही अनएडिटेड पिक्चर व्हाट्सएप के सर्वर में अपलोड हो जाती हैं। ऐसा पहले नहीं होता था। इसे सर्वर में पिक्चर उपलोड करने का समय बचेगा। पहले, आपके पिक्चर एडिट करने के बाद ही वो सर्वर में अपलोड होती थी। काफी पिक्चर्स हैं जिन्हे बिना मोडिफाई किए भेजा जाता है। ऐसे में यह फीचर समय बचाने में मदद करेगा। यह फीचर व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में आईओएस के लिए रोल आउट हो गया है और धीरे-धीरे एंड्रॉयड के लिए रोल आउट हो रहा है।

यह फीचर आईओएस व्हाट्सएप 2.18.61 वर्जन पर काम करेगा। कुछ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह 2.18.156 स्टेबल वर्जन पर कार्य करेगा। आपको इस फीचर के फोन में उपलब्धता का इस बात से पता चल जाएगा जब आपकी इमेज अपलोड या एडिट इमेज को सेंड करने में विलम्ब नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: 

Online Sale: पेटीएम मॉल पर सस्ते लैपटॉप्स खरीदने का मौका, अमेजन दे रहा यह ऑफर

BSNL लैंडलाइन से कर सकेंगे चैटिंग, वीडियो कॉल्स और बहुत कुछ, पढ़ें आपको क्या होगा फायदा

15000 की रेंज में आपकी पहली पसंद हो सकते हैं 5000 mAh बैटरी से लैस ये 5 एंड्रॉयड फोन

शाओमी से लेकर एप्पल तक, इन स्मार्टफोन्स का 2018 में है बेसब्री से इंतजार, पढ़ें लिस्ट

आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 रिव्यू: रेडमी नोट सीरीज के एकाधिकार को तोड़ने की कोशिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.