Move to Jagran APP

WhatsApp ने रोलआउट किए एनिमेटेड स्टीकर्स, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

WhatsApp के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एनिमेटेड स्टीकर्स को रोलआउट कर दिया है जो​ कि WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन के साथ उपलब्ध होंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:13 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:43 AM (IST)
WhatsApp ने रोलआउट किए एनिमेटेड स्टीकर्स, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल
WhatsApp ने रोलआउट किए एनिमेटेड स्टीकर्स, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आए दिन यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। वहीं अब कंपनी ने नए एनिमेटेड स्टीकर्स को लॉन्च किया है जो कि यूजर्स की चैट को और भी अधिक रोचक बनाएंगे। WhatsApp ने एनिमेटेड स्टीकर्स को एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए रोलआउट किया है और अगर आप इनका लाभ उठाना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको अपना WhatsApp अपडेट करना होगा। क्योंकि यह फीचर अपडेटेड वर्जन पर ही उपलब्ध होगा। 

loksabha election banner

नए एनिमेटेड स्टीकर्स को लेकर WhatsApp ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया है और इसमें एनिमेटेड पोस्ट के साथ यह बताया गया है कि अब एनिमेटेड स्टीकर्स उपलब्ध हो गए हैं और यूजर्स इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इन स्टीकर्स में Rico Sweet Life, Playful Piyomaru, Bright Days, Moody Foodies, और Chummy Chum Chums आदि स्टीकर्स शामिल हैं। अगर आप भी इन स्टीकर्स का उपयोग करना चाहते हैं तो उसके लिए कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे।

स्टेप 1. WhatsApp में एनिमेटेड स्टीकर्स का उपयोग करने के लिए सबसे पहले एंड्राइड यूजर्स को v2.20194.16 वर्जन और आईओएस यूजर्स को WhatsApp का v2.20.70 वर्जन अपडेट करना होगा। 

स्टेप 2. WhatsApp अपडेट होने के बाद किसी चैट विंडो को ओपन करें और वहां आपको चैट में सबसे नीचे इमोजी आइकन के साथ स्टीकर्स का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें।

स्टेप 3. स्टीकर्स के विकल्प पर क्लिक करने के बाद स्टीकर सेक्शन में दिए गए '+' आइकन पर टैप करें। टैप करते ही बिल्ट इन स्टीकर्स स्टोर ओपन होगा। 

स्टेप 4. स्टीकर्स स्टोर पर आपको नए एनिमेटेड स्टीकर्स 'All Stickers' लिस्ट में मिलेंगे। जो कि प्ले बटन के साथ आते हैं और रेगुलर स्टीकर्स की तुलना में थोड़े अलग नजर आएंगे।  

स्टेप 5. इसमें से आप अपनी पसंद के एनिमेटेड स्टीकर्स का प्रीव्यू भी देख सकते हैं और प्रीव्यू देखने के बाद उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड होते ही आपके स्टीकर्स सेक्शन में ऐड हो जाएंगे और आप चैटिंग के दौरान इनका उपयोग कर सकेंगे। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.