Move to Jagran APP

मेटा ने WhatsApp के नए अपडेट में जोड़ा AI चैटबॉट का एक्सेस बटन, सिर्फ ये यूजर उठा सकेंगे नए फीचर का मजा

WhatsApp AI Chatbot एंड्रॉइड वर्जन 2.23.24.26 के लिए नए वॉट्सऐप बीटा में एक अलग शॉर्टकट दिखाई देता है। यूजर को नया चैट शुरू करने के लिए एक अलग आईकन मिलेगा। आप इस आईकन की मदद से नया शॉर्टकट एआई चैट में सीधे एंटर कर सकते हैं। नया फीचर आ जने से कॉन्टैक्ट लिस्ट से नेविगेशन की जरुरत खत्म हो जाएगी।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 19 Nov 2023 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 19 Nov 2023 02:00 PM (IST)
आप WhatsApp आईकन की मदद से नया शॉर्टकट एआई चैट में सीधे एंटर कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप का नया एआई पॉवर्ड चैट के लिए कंपनी ने नया शॉर्टकट शुरू किया है। शुरुआत में मार्क जुकरबर्ग द्वारा पेश किया गया यह फीचर वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

loksabha election banner

कंपनी इसे बहुत जल्द सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने वाली है। आइए आपको डिटेल से जानते हैं नए एआई पॉवर्ड चैटबॉट में क्या फीचर देखने को मिलेंगे।

वॉट्सऐप का नया एआई पॉवर्ड चैटबॉट क्या है?

एंड्रॉइड वर्जन 2.23.24.26 के लिए नए वॉट्सऐप बीटा में एक अलग शॉर्टकट दिखाई देता है। यूजर को नया चैट शुरू करने के लिए एक अलग आईकन मिलेगा। आप इस आईकन की मदद से नया शॉर्टकट एआई चैट में सीधे एंटर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Meesho के नाम पर स्कैमर्स बिछा रहे नया जाल, जरा सा लालच और मेहनत की कमाई से भी हाथ धो बैठेंगे आप

नया फीचर आ जने से कॉन्टैक्ट लिस्ट से नेविगेशन की जरुरत खत्म हो जाएगी। कंपनी ने इसे रणनीतिक रूप से चैट टैब में रखा है, ताकि यूजर को नए टूल के बारे में अच्छी तरह से जानकारी मिल सके।

कब मिलना शुरू होगा नया अपडेट

फिलहाल ये नया फीचर अभी टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने ये खुलासा नहीं किया है कि इसे कब वो जारी करेगी। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं, वे उन सभी नई फीचर का टेस्टिंग कर सकते हैं जो अभी तक मैसेजिंग ऐप के पब्लिक वर्जन में नहीं आई हैं। लोग हमेशा Google Play Store पर बीटा प्रोग्राम चेक कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने पेश किये हैं कई जबरदस्त फीचर

पिछले कुछ महीनों में, वॉट्सऐप ने चैट लॉक, एक एचडी फोटो ऑप्शन, मैसेजों के लिए एक एडिटिंग बटन, स्क्रीन शेयरिंग जैसे कई फीचर जोड़े हैं। ये सभी वॉट्सऐप के बेहद महत्वपूर्ण फीचर्स हैं जो किसी न किसी तरह से लोगों की जिंदगी को आसान बनाने में मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर अवतार के जरिए ऐसे कर सकते हैं Status का रिप्लाई, बेहद आसान है तरीका

लेकिन, वॉट्सऐप एक WhatsApp ऐप पर दो मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करने की क्षमता भी जोड़ रहा है, जो ऐप के स्टेबल वर्जन में आने वाले महत्वपूर्ण अपडेट में से एक है। यह फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.