Whatsapp लेकर आ रहा है शानदार फीचर, एक साथ 4 स्मार्टफोन्स में कर सकेंगे एक्सेस

Whatsapp के नए फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ 4 स्मार्टफोन्स में Whatsapp का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर का उपयोग करना बेहद आसान होगा

Renu YadavPublish: Fri, 24 Jul 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 07:45 AM (IST)
Whatsapp लेकर आ रहा है शानदार फीचर, एक साथ 4 स्मार्टफोन्स में कर सकेंगे एक्सेस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp आए दिन नए फीचर्स को पेश कर रहा है ताकि यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस प्राप्त हो सके। पिछले दिनों एनिमेटेड स्टीकर्स लॉन्च किए थे। जो कि आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। वहीं काफी समय से चर्चा है कि कंपनी जल्द ही एक ऐसा फीचर लेकर आने वाली है जिसकी मदद से Whatsapp को मल्टीपल डिवाइसेज में उपयोग किया जा सकेगा। यह फीचर व्हाट्सऐप वेब से बिल्कुल अलग होगा। वहीं अब एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि कंपनी इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है। 

WABetaInfo द्वारा दी गई रिपोर्ट में खुलासा किया गया है​ कि WhatsApp के लिए v2.20.196.8 बीटा वर्जन रोलआउट किया जाएगा। इस वर्जन में यूजर्स मल्टीपल डिवाइसेज में एक साथ WhatsApp अकाउंट का एक्सेस कर सकेंगे। इसके साथ ही एक स्क्रीन शॉट् भी शेयर किया है और इसमें ‘Linked Devices' का विकल्प दिया गया है। जो कि अपकमिंग फीचर है और इसमें यूजर्स एक ही नंबर को एक साथ 4 फोन में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

‘Linked Devices' की बात करें तो यूजर्स इसमें एक ही नंबर को चार अलग-अलग डिवाइसेज में एक साथ लॉगइन कर सकेंगे। खास बात है कि इसके लिए आपको अपने प्राइमरी डिवाइस से अकाउंट को लॉगआउट करने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल कंपनी इस फीचर को आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए रोलआउट करेगी। लेकिन जल्द ही इसे एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध करा सकती है। 

वैसे आमतौर पर WhatsApp पर मल्टीपल डिवाइसेज के लिए WhatsApp Web फीचर मौजूद है। लेकिन इस फीचर का इस्तेमाल यूजर्स अपने स्मार्टफोन को डेस्कटॉप से कनेक्ट करने के लिए करते हैं। इसमें आप एक साथ एक समय में WhatsApp का स्मार्टफोन और डेस्कटॉप पर उपयोग कर सकते हैं। जबकि अपकमिंग फीचर में आपको एक साथ कई डिवाइस में उपयोग करने के लिए किसी से भी लॉगआउट करने की जरूरत नहीं है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept