Move to Jagran APP

व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग चुनिंदा एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध, ऐसे करें पता

व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग आपके पास उपलब्ध है या नहीं, ऐसे करें पता

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 11:32 AM (IST)
व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग चुनिंदा एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध, ऐसे करें पता
व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग चुनिंदा एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध, ऐसे करें पता

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। व्हाट्सएप ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, अभी के लिए यह फीचर चुनिंदा यूजर्स को ही मिल रहा है। व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स वीडियो कॉल में नए मेंबर्स को जोड़ने के इस फीचर को 2.18.52 वर्जन में देख सकते हैं। वहीं, एंड्रॉयड यूजर्स को यह फीचर 2.18.145 और इससे ऊपर के वर्जन में मिलेगा। एंड्रॉयड का लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.18.155 है।

loksabha election banner

क्या काम करेगा ग्रुप कॉलिंग फीचर: इस फीचर के तहत वीडियो कॉल करते समय यूजर्स को तीन अन्य मेंबर्स जोड़ने का विकल्प मिल जाएगा। इस तरह व्हाट्सएप में ग्रुप वीडियो कालिंग की जा सकेगी। फेसबुक की कुछ समय पहले हुई F8 डेवलपर्स कांफ्रेंस में कहा गया था की व्हाट्सएप में जल्द वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ स्टिकर्स फीचर भी आने वाला है।

व्हाट्सएप स्टिकर्स फीचर अभी आधिकारिक रूप से रोल आउट होने में समय है। कुछ यूजर्स को उनके स्मार्टफोन में ग्रुप वीडियो कालिंग फीचर मिल गया है। लेकिन जैसा की पहले भी बताया गया है की फिलहाल यह फीचर कुछ यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। WABetaInfo ने इस खबर को ट्वीट किया है। खबर कुछ यूजर्स के रिपोर्ट करने के बाद बनाई गई की उन्हें स्मार्टफोन पर यह फीचर उपलब्ध हुआ है। अगर आप उन चुनिंदा यूजर्स में से नहीं है तो आपको इस फीचर के सभी के लिए रोल आउट होने का इंतजार करना होगा।

कैसे करें फीचर चेक: अगर आप व्हाट्सएप एक लेटेस्ट वर्जन पर हैं तो यह फीचर आपको मिला है या नहीं यह चेक करने के लिए होम स्क्रीन पर कॉल सेक्शन में जाएं। इसके बाद किसी भी कॉन्टैक्ट को वीडियो कॉल कर के देखें की अन्य मेंबर्स को एड करने के लिए नया बटन उपलब्ध है या नहीं।

इसके अलावा व्हाट्सएप में जल्द आने वाला है चैट फिल्टर फीचर: बता दें कि इस दौरान व्हाट्सएप अपने 1.5 बिलियन यूजर्स के लिए चाट फिल्टर नाम का फीचर लेकर आ रहा है। व्हाट्सएप की पूरी चैट में किसी एक कीवर्ड को ढूंढना मुश्किल और परेशान करने वाला हो सकता है। व्हाट्सएप इसी परेशानी के निदान पर काम कर रहा है। चैट फिल्टर फीचर से यूजर्स किसी एक शब्द को फिलटर लगाकर ढूंढ पाएंगे। सर्च पर टैप करने से फिल्टर लिस्ट खुल जाएगी जो अनरीड चैट्स, ब्रॉडकास्ट मैसेज या ग्रुप्स में फिल्टर का इस्तेमाल करने देगी। हालांकि, यह भी हो सकता है कि यह फीचर सिर्फ व्हाट्सएप बिजनेस में आए।

यह भी पढ़ें: 

ऑनलाइन चल रही सेल में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

व्हाट्सएप ने दिया नया अपडेट, डिलीट फोटोज और वीडियोज हो सकेंगे रिकवर

YouTube वीडियोज को स्मार्टफोन या पीसी पर इन आसान तरीकों से कर सकते हैं डाउनलोड

आईफोन और सैमसंग के प्रोडक्ट सस्ते में खरीदने का मौका, यहां मिलेगी बेस्ट डील

Whatsapp पर शेयर कर सकेंगे फेसबुक पर की गई पोस्ट, जानें इस फीचर के बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.