Move to Jagran APP

WhatsApp ने शुरू किया ईमेल अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर, अब बिना नंबर OTP कर सकेंगे वॉट्सऐप अकाउंट लॉगिन

WhatsApp Email Account Verification WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार ईमेल अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर का बीटा टेस्टिंग शुरू कर दिया है। नया फीचर ऐप के नए वर्जन में देखा जा सकता है। यह फीचर अब एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। फिलहाल इस फीचर को आप अपने हिसाब से चालू या बंद कर सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 06 Nov 2023 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2023 02:24 PM (IST)
WhatsApp ने एंड्रॉइड और आईओएस पर ईमेल एड्रेस बेस्ड अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर शरू किया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट को पेश करता रहता है। कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर कई नए अपडेट पेश किए हैं। वॉट्सऐप यूजर्स को वेरिफिकेशन के लिए फिलहाल अपने मोबाइल नंबर्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन अब कंपनी ने एक और नया अपडेट पेश किया है।

loksabha election banner

WhatsApp ने एंड्रॉइड और आईओएस पर ईमेल एड्रेस बेस्ड अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर शरू किया है। आइए आपको डिटेल से बताते हैं ये नया फीचर क्या है और कैसे काम करता है।

WhatsApp ने शुरू किया ईमेल अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार ईमेल अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर का बीटा टेस्टिंग शुरू कर दिया है। नया फीचर ऐप के नए वर्जन में देखा जा सकता है। यह फीचर अब एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। फिलहाल इस फीचर को आप अपने हिसाब से चालू या बंद कर सकते हैं। आप इस फीचर का इस्तेमाल तब कर सकेंगे जब आपको वॉट्सऐप लॉगिन करने के लिए SMS पर ओटीपी रिसीव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर इन यूजर्स के लिए आ रहे हैं दो नए फीचर, ग्रुप चैट मैनेज करना होगा अब आसान

ऐसे कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

यदि आप सेल्क्टेड बीटा टेस्टर्स में से एक हैं, तो आपको WhatApp Setting> Account> Email Address पर जाकर नया ईमेल एड्रेस फीचर देखना चाहिए। वॉट्सऐप का कहना है, ''ईमेल आपको अपने अकाउंट तक पहुंचने में मदद करता है। यह दूसरों को दिखाई नहीं देता है। ईमेल अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर फिलहाल ऑप्शनल है। ये फीचर बहुत जल्द आम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: YouTube के कार्रवाई का असर तेज! रोजाना हजारों लोग कर रहे एड ब्लॉकर अनइंस्टॉल, यूजर्स को कंपनी भेज रही ये मैसेज

अलटरनेट प्रोफाइल फीचर पर काम कर रहा वॉट्सऐप

बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर एक नहीं, बल्कि दो प्रोफाइल पिक्चर का इस्तेमाल कर सकेंगे। दरअसलस, वॉट्सऐप पर दो प्रोफाइल फोटो का यह अपडेट Wabetainfo की एक रिपोर्ट से सामने आया है। वॉट्सऐप के इस अपडेट के साथ यूजर अलटरनेट प्रोफाइल का ऑप्शन पाएंगे। Wabetainfo की इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी देखा जा रहा है। इस स्क्रीनशॉट में अलटरनेट प्रोफाइल का ऑप्शन प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग के नीचे नजर आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.