Move to Jagran APP

अब बिना मोबाइल नंबर भी कर सकेंगे WhatsApp अकाउंट लॉगिन, IOS यूजर के लिए जारी हुआ नया फीचर

WhatsApp Email Address Verification Feature वॉट्सऐप ऐप स्टोर पर iOS के लिए 23.24.70 अपडेट जारी कर रहा है जो एक्स्ट्रा वेरिफिकेशन प्रोसेस लाता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह फीचर बहुत जल्द एंड्रॉइड यूजर के लिए उपलब्ध है। इसे लिखने तक हमें iOS और Android दोनों पर ईमेल वेरिफिकेशन फीचर नहीं मिला है। यह फीचर धीरे-धीरे यूजर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Tue, 21 Nov 2023 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 03:00 PM (IST)
WABetaInfo का दावा है कि यह फीचर धीरे-धीरे यूजर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप अपने यूजर के लिए एक नया अपडेट ला रहा है। अब वॉट्सऐप यूजर ईमेल एड्रेस को अपने अकाउंट से लिंक कर सकेंगे।

loksabha election banner

नए फीचर की मदद से आप आसानी से अपने वॉट्सऐप आकउंट को ईमेल एड्रेस की मदद से लॉगिन कर सकेंगे। फ़िलहाल ये फीचर्स अभी आईओएस यूजर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। आइए जानते हैं नया फीचर क्या है और ये कैसे काम करता है।

वॉट्सऐप ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन फीचर हुआ उपलब्ध

जैसा कि WABetaInfo द्वारा देखा गया है, वॉट्सऐप ऐप स्टोर पर iOS के लिए 23.24.70 अपडेट जारी कर रहा है, जो एक्स्ट्रा वेरिफिकेशन प्रोसेस लाता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह फीचर बहुत जल्द एंड्रॉइड यूजर के लिए उपलब्ध है। इसे लिखने तक, हमें iOS और Android दोनों पर ईमेल वेरिफिकेशन फीचर नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: 80W चार्जिंग फीचर से लैस होगी Reno 11 series, -20 डिग्री टेम्प्रेचर में भी चार्ज होंगे नए Smartphone

लेकिन WABetaInfo का दावा है कि यह फीचर धीरे-धीरे यूजर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। वॉट्सऐप का दावा है कि नया फीचर यूजर को अपने अकाउंट तक पहुंचने में मदद करता है और दूसरों को दिखाई नहीं देता है।

ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

वॉट्सऐप ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि प्राइमरी लॉगिन मेथड सिर्फ मोबाइल नंबर ही होगा। ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन उन यूजर के लिए बढ़िया ऑप्शन है जो कम सेलुलर नेटवर्क क्षेत्र में रहते हैं। नया फीचर का इस्तेमाल करने के लिए Settings > Account > Email Address पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Android 14 के साथ ऐप नोटिफिकेशन चेक करने का बदल रहा तरीका, जानिए क्यों हो रहा ऐसा

नया फीचर सेट करने के बाद यूजर SMS के बजाय ईमेल के माध्यम से 6 अंकों का कोड प्राप्त कर सकेंगे। यदि आपके पास अभी तक यह फीचर उपलब्ध नहीं है, तो आने वाले हफ्तों में यह आपके अकाउंट में आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.