Move to Jagran APP

Whatsapp, Facebook पर शेयर किया ये लिंक, तो ब्लॉक हो सकता है अकाउंट

कुछ समय पहले हम आपके पास खबर लेकर आये थे की फेसबुक ने अपने प्रतिद्वंदी साइट के लिंक को शेयर करने वालो का अकाउंट ब्लॉक करने का सख्त कदम उठाया था

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2015 10:16 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2015 11:05 AM (IST)
Whatsapp, Facebook पर शेयर किया ये लिंक, तो ब्लॉक हो सकता है अकाउंट

कुछ समय पहले हम आपके पास खबर लेकर आये थे की फेसबुक ने अपने प्रतिद्वंदी साइट के लिंक को शेयर करने वालो का अकाउंट ब्लॉक करने का सख्त कदम उठाया था| अब लोकप्रिय इंस्टेंट मैसे‌जिंग एप व्हाट्सएप ने भी फेसबुक की तरह अपने प्रतिद्वंदी एप टेलीग्राम के लिंक को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। हालांकि व्हाट्सएप को इसके लिए कड़ी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसा फिलहाल एंड्रायड ओएस वाले गैजेट्स में किया जा रहा है|

loksabha election banner

पढ़ें, खुशखबरी! एपल आइफोन 6S के घटे दाम, हुआ 12 हजार रुपये सस्ता

व्हाट्सएप यूजर्स जब भी टेलीग्राम.सीओ अथवा टेलीग्राम.ओआरजी लिंक सेंड करते हैं तो यह केवल टेक्स्ट के रूप में दिखाई देता है। क्लिक करने पर यह योग्य लिंक के रूप में दिखाई नहीं देता है। इसके अलावा अगर कोई व्हाट्सएप यूजर न्यूज वेबसाइट टेलीग्राम का लिंक शेयर करता है तो यह लिंक खुल रहा है। टेलीग्राम की ओर से भी कहा गया है कि व्हाट्सएप पुश अपडेट के बाद प्रतिद्वंदी एप को डिसेबल कर रहा है।

पढ़ें, बहुत उपयोगी है व्हाट्स एप के ये 6 नए फीचर

गौरतलब है कि फेसबुक को लेकर भी ऐसी खबर सामने आ चुकी है। अगर आप फेसबुक के प्रतिद्वंदी टीएसयू.सीओ का‌ जिक्र फेसबुक की वेबसाइट पर किसी भी रूप जैसे यूआरएल, साइट का नाम, अपने स्टेटस, कॉमेंट या इनबॉक्स मैसेज में करते हैं तो फेसबुक आपको ब्लॉक कर देगा। इतना ही नहीं बल्कि आपका फेसबुक अकाउंट डिलीट भी हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.